नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

झारखंड भाजपा की देन,राज्य का विकास भी पार्टी ही करेगी‌ : बाबूलाल मरांडी

प्रधानमंत्री मोदी ने जितना काम 10 साल में किया है, किसी पीएम ने आज तक नहीं किया

रांची:भाजपा प्रदेश कार्यालय में 11 मई को मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद आदित्य साहू की मौजूदगी में शिवलाल महतो भाजपा में शामिल हुए। उनके साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ली। श्री साहू ने सभी को ऑनलाइन सदस्यता दिलाई।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया है। किसानों के लिए काम किया है। मां-बहनों के लिए काम किया है। गांव के लिए काम किया। आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने इतना काम नहीं किया। गरीबों को 4 करोड़ घर देने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि फिर से सत्ता में आने पर बेघर गरीबों को घर दिया जाएगा। गरीबों को घर ही नहीं गैस कनेक्शन-चूल्हा भी देने का काम किया है। गरीब भूखे नहीं सोए, इसकी चिंता भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। हर महीने गरीबों को मुक्त अनाज दिया जा रहा है।

श्री मरांडी ने कहा कि कोई गरीब अगर बीमार हो जाए तो अपना इलाज अच्छे अस्पताल में करा सके, इसके लिए प्रधानमंत्री ने उनका 5 लाख रुपए बीमा किया। इससे वे अपना इलाज अच्छे अस्पतालों में करा सकेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग विकास और झारखंड के विरोधी हैं। झारखंडियों के विरोधी हैं। झारखंड अलग राज्य का आंदोलन वर्षों से चल रहा था। देश की आजादी के समय से चल रहा था। जो लोग अलग राज्य के लिए लड़ाई लड़ रहे थे, उन लोगों को कांग्रेस ने खरीद लिया, पर झारखंड अलग राज्य नहीं दिया। झारखंडियों की भावना और सम्मान का ख्याल नहीं रखा‌।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि केंद्र में सरकार बनते ही झारखंड अलग राज्य देंगे। केंद्र में सरकार बनते ही अटल बिहारी वाजपेई ने झारखंड अलग राज्य का गठन किया। अलग राज्य भाजपा की देन है। कांग्रेस पार्टी देश में 55 वर्षों तक राज की, लेकिन गांव में बिजली नहीं पहुंची। गांव में सड़कें नहीं थी। बीजेपी की सरकार और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बिजली और सड़कें गांव-गांव तक पहुंची।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग राज्य को लूट रहे हैं। कांग्रेस के एक सांसद के यहां से 350 सौ करोड रुपए मिले थे। भ्रष्ट अधिकारी और उनके सिंडिकेट से 22 करोड रुपए मिले थे। अभी मंत्री के आप्त सचिव के नौकर के घर से 35 करोड रुपए मिले हैं। ये पैसे लूट के हैं। इन लोगों ने नदी के बालू को नहीं छोड़ा। पहाड़ को काटकर बेच दिया। जमीन के फर्जी कागजात बनाकर उसे बेच दिया। भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड अलग राज्य का गठन किया है। झारखंड का विकास भी भारतीय जनता पार्टी ही करेगी।

शिवलाल महतो कई सामाजिक संगठनों से जुड़े रहे हैं। उन्होंने झारखंड आंदोलन को भी गति देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जन कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर वह भाजपा के सदस्य ग्रहण कर रहे हैं। पार्टी उन्हें जो भी काम देगी, उसका इमानदारी से निर्वहन करेंगे। झारखंड में एनडीए को 14 में से सभी 14 सीट दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।

भाजपा के सदस्यता ग्रहण करने वालों में किशोर राणा, उर्मिला देवी, वासुदेव यादव, चंडिका रजक, अशोक गुप्ता, पवन तुरी, टेकलाल महतो, मुकेश उपाध्याय, अनुज दुबे, मुनीनाथ महतो, भोला सिंह, शुकरा ठाकुर, रोशनी देवी, आकाश कुमार, राकेश चौहान, राजेश चौधरी, दीपक गुप्ता, कैलाश राणा, बबलू वर्मा, कुलेश्वर महतो, सुरेंद्र सिंह, देव कुमार राणा, विजय ठाकुर, चंद्रिका रजक, वकील राणा, खेमराज महतो, राजेंद्र कुमार वर्मा, गणेश रजक, दिलीप राणा भी शामिल थे।

मंच संचालन मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और धन्यवाद ज्ञापन हजारीबाग लोकसभा के प्रभारी शशि भूषण भगत ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button