नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

झारखंड: प्राइवेट- सरकारी स्कूल फिर हो सकते हैं बंद, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

रांची: देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में कोरोना वायरस के फैलाव को कैसे रोका जाय, इसपर विचार-विमर्श चल रहा है। अधिकारियों का फोकस इस बात पर है कि राज्य की आर्थिक गतिविधियां चलती रहे और कोरोना नियंत्रित रहे। अब विभाग में यह चर्चा तेज है कि राज्य में स्कूलों को फिर से बंद रखने पर निर्णय हो सकता है। एक महीने पहले ही राज्य सरकार ने आठवीं व इससे ऊपर की सभी कक्षाओं को खोलने संबंधित आदेश जारी किया था। हालांकि, उस आदेश में यह भी उल्लेखित था कि बच्चों को स्कूल बुलाने के पहले स्कूल प्रबंधन को बच्चों के अभिभावकों की सहमति लेनी होगी।

सिर्फ बोर्ड परीक्षा ही ऑफलाइन करने संबंधित आदेश था। इसके पीछे विभाग ने यह तर्क दिया था कि बोर्ड की परीक्षा केंद्र संचालित है, जिसे ऑनलाइन नहीं लिया जा सकता था। गौरतलब है कि एक बार फिर देश के महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, केरल, तमिलनाडू व छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दूसरे राज्यों की भी चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button