नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने राज्यपाल को राजभवन में सौंपा ज्ञापन

आंचलिक पत्रकारों को एक्रीडेशन के लाभ सहित अन्य पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा

रांची: झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल का बूके दे कर स्वागत किया और 5 सूत्री मांगपत्र भी सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि झारखंड का सबसे पुराना पत्रकार यूनियन है झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट जो सूबे के पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सदैव संघर्षरत रहा है। राज्यपाल को दिए ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे झारखंड के पत्रकारों के लिए राज्य निर्माण के बाद पत्रकार कल्याण की योजनाओं का घोर अभाव रहा है, राज्यपाल से झारखंड में अन्य राज्यों की तरह पत्रकार सुरक्षा क़ानून सरकार लागू करे। राँची में अन्य राज्यों की तरह पत्रकारों के लिए आवासीय कॉलोनी का निर्माण कराई जाए। पत्रकारों को अन्य राज्यों की तरह मेडिक्लेम और जीवन बीमा पॉलिसी शुरू कराई जाए। पत्रकारों को अन्य राज्यों की तरह पेंशन योजना का लाभ दे सरकार। कोरोना काल में कोविड19 से दिवंगत पत्रकारों के लिए अन्य राज्यों की तरह 10 लाख रुपये का मुआवजा दे सरकार। आंचलिक पत्रकारों के लिए भी झारखंड में अधिमान्यता पहचान पत्र ( एक्रीडेशन कार्ड) लागू करे सरकार।
प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार गुप्ता, यूनियन के महानगर अध्यक्ष जावेद अख़्तर, जेयूजे के सदस्य अखिलेश सिंह, वरिष्ठ पत्रकार गोविंद यादव उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button