नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

कल भारत बंद,झामुमो,कांग्रेस ने किया समर्थन

कई स्कूलों ने बंद रखने का लिया निर्णय

रांची:कल 21 अगस्त के भारत बंद को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने समर्थन दिया है। इस संबंध में मंगलवार को झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने एक पत्र जारी किया गया है। यह पत्र केंद्रीय समिति के सभी पदाधिकारी, सदस्य, जिला अध्यक्ष, जिला सचिव और जिला संयोजक के लिए जारी किया गया है।

इस पत्र के जरिए कहा गया है कि एससी-एसटी के आरक्षण में वर्गीकरण पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिया गया निर्णय एससी-एसटी समाज के उत्थान एवं मजबूती के मार्ग में बाधक है। सामाजिक संगठनों द्वारा निर्णय के विरोध में 21 अगस्त को प्रातः 06 बजे से रात के 08 बजे तक सम्पूर्ण भारत बंद का निर्णय लिया गया है।

नेतृत्व द्वारा भारत बंद कार्यक्रम को सक्रिय समर्थन देने का निर्णय लिया गया है। पत्र के जरिए सभी केन्द्रीय समिति के पदाधिकारी तथा सदस्य, जिला अध्यक्ष, जिला सचिव एवं जिला संयोजक को निर्देश दिया जाता है कि भारत बंद में शामिल होकर सक्रिय रूप से अपना समर्थन देंगे। उल्लेखनीय है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के आरक्षण में उप वर्गीकरण एवं क्रिमीलेयर लागू करने के निर्णय को लेकर अखिल भारतीय अनुसूचित जाति महासभा से जुड़े सभी संगठन ने 21 को भारत बंद बुलाया है।

अखिल भारतीय अनुसूचित महासभा का झारखंड इकाई, अनुसूचित जाति समन्वय समिति, पासवान कल्याण समिति, संत गाडगे संस्थान, संत सुपन महासभा, अखिल भारतीय धोबी महासभा, अखिल भारतीय भूईया महासभा, अखिल भारतीय डॉ भीमराव अंबेडकर समिति सहित अन्य संगठनों ने बंद बुलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button