नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीतिसेहत

जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव,खुद को किया क्वारंटाइन

रांची:झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले साल 2020 में भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इधर मुख्यमंत्री आवास में कोरोना बम फूट गया है.15 जनवरी को लिए गए 61 सैंपल में से 28 पॉजिटिव आए हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

रांचीः झारखंड में कोरोना का कहर टूट पड़ा है. कोरोना संक्रमण का आंकड़ा नित नए रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने खुद को आइसोलेशन में कर लिया है. राज्य भर के समर्थक उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ कर रहे हैं. इधर मुख्यमंत्री आवास में कोरोना बम फूट गया है.15 जनवरी को लिए गए 61 सैंपल में से 28 पॉजिटिव आए हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

बता दें कि तबीयत बिगड़ने पर 14 जनवरी को राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन का मुख्यमंत्री आवास पर सैंपल लिया गया था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. शनिवार को चिकित्सकों की देखरेख में वे अपने आवास में ही थे. इसके अलावा शिबू सोरेन के साथ, छह अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं. सबको आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

दूसरी बार हुआ गुरुजी को कोरोनाः झारखंड के आदिवासी समुदाय और राजनीतिक जगत में गुरुजी के नाम से मशहूर राज्यसभा सांसद शिबू सोरेने को दूसरी बार कोरोना हुआ है. इससे पहले 22 अगस्त 2020 को भी गुरुजी संक्रमित हो गए थे. तब उनकी स्थिति क्रिटिकल होने से उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. करीब एक महीने तक इलाज के बाद स्वस्थ होने पर जेएमएम सुप्रीमो डिस्चार्ज होकर घर लौटे थे. इस वक्त उनकी पत्नी रूपी सोरेन भी संक्रमित हुई थीं.झारखंड में तेजी से बढ़ रही संक्रमितों की संख्याः झारखंड में संक्रमितों की संख्या इन दिनों तेजी से बढ़ रही है. 14 जनवरी को झारखंड में कोरोना के 3749 नए केस मिले थे, राजधानी रांची में तो संक्रमितों की संख्या एक हजार पार कर गई थी. इस दिन यहां 1355 नए केस मिले थे, जबकि 13 जनवरी को झारखंड में कोरोना के करीब 4 हजार केस मिले थे.

मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं शिबू सोरेनः पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन का अधिकारिक आवास मोराबादी में है, जहां अभी रिनोवेशन का काम चल रहा है. इसलिए पिछले कुछ महीनों से पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन अपने बेटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर ही रह रहे हैं. 14 जनवरी को शिबू सोरेन के साथ 07 अन्य लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था. इनमें शिबू सोरेन के साथ छह अन्य सैंपल में कोरोना का संक्रमण मिला.
15 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास से लिए गए 61 सैंपल में से 28 पॉजिटिवः विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को भी मुख्यमंत्री आवास से 61लोगों का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया था जिसमें से 28 सैंपल में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. हालांकि विभागीय स्तर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इससे पहले भी सीएम आवास से बड़ी संख्या में मिले थे कोरोना संक्रामितः मुख्यमंत्री आवास में कल से पहले भी दो बार लिए गए सैंपल में बड़ी संख्या में संक्रमित पाए गए थे जिसमें मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटे भी शामिल थे,इनके अलावा मुख्यमंत्री आवास में सेवा देने वाले कर्मचारी भी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button