नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

कांटाटोली फ्लाइओवर का उद्घाटन अक्तूबर के पहले सप्ताह में होगा

सीएम हेमंत सोरेन ने किया निरक्षण

रांची:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को सिरमटोली मेकन फ्लाइओवर के निर्माण कार्य का जायजा लिया. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी उनके साथ थे.हेमंत सोरेन दोपहर 2:30 बजे निर्माण स्थल पर पहुंचे. सीएम ने कहा कि काम की रफ्तार थोड़ी धीमी है, जिसे तेज करने की जरूरत है. निरीक्षण के दौरान पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार ने बताया कि यह झारखंड का पहला केवल स्टे ब्रिज

है, इसके आठ पिलर 40-40 फीट ऊंचाई के हैं. उम्मीद है कि दो माह में निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा.
सीएम ने सुरक्षा मानकों, गुणवत्ता और समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिये. निरीक्षण के बाद सीएम ने कहा इस फ्लाइओवर का काम चुनौतीपूर्ण, लेकिन उत्साहवर्द्धक है. हर काम बारीकी से किया जा रहा है. यह इंजीनियरिंग का एक बेहतरीन नमूना है, निरीक्षण के बाद वापसी में सीएम बहुबाजार और कांटाटोली के रास्ते से आगे खेलगांव की ओर निकले. इस क्रम में उन्होंने कांटाटोली में निर्माणाधीन फ्लाइओवर का भी जायजा लिया.

कांटाटोली फ्लाइओवर का उद्घाटन अक्तूबर के पहले सप्ताह में संभावित है

कांटाटोली फ्लाइओवर का उद्घाटन अक्तूबर के पहले सप्ताह में संभावित है. ऐसे में 30 सितंबर को डेडलाइन मान कर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है. फ्लाईओवर पर रोशनी के लिए बिजली के 125 खने लगाये जा रहे है. वहीं, फ्लाइओवर के नीचे एलइडी बल्ब लगाये। जा रहे है. डिवाइडर पर घास की पट्टिया बिछायी जा रही है. फ्लाई ओवर पर लगाये गये कुल 486 सेगमेंटल बॉक्स को सड़क का रूप देने के लिए 50 एमएम बिटुमिन लगायी जा चुकी है. बिटुमिन के ऊपर 25 एमएम मास्टिक अस्फाल्ट लेयर चढ़ाने का काम भी लगभग पूरा कर लिया गया है. फ्लाइओवर के शांतिनगर, कोकर वाले हिस्से में माइनर ब्रिज को चौड़ा करने का काम भी अब अंतिम चरण में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button