नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

खुँटी की लापता महिला बसँती होरो को दोनो बच्चों समेत त्रिपुरा ईँट भठ्ठे से वापस लाया गया

रांची:खुँटी कर्रा उड़ीकेल गाँव की बसँती होरो और उसके दो बच्चे को आज त्रिपुरा के बमपुर गाँव थाना अमरपुर के त्रिपुरश्री ब्रिक्स कँपनी से खोजकर वापस लाया गया.

प्राप्त जानकारी के आधार पर बसँती होरो के लापता होने की लिखित सूचना कर्रा थाना में लिखाई गई थी.

इसकी सूचना राज्य प्रवासी श्रमिक नियँत्रण कक्ष के कँट्रोल रूम को प्रदान नामक सँस्था ने दिया.

राज्य प्रवासी श्रमिक नियँत्रण कक्ष (कँट्रोल रूम) ने इस सँबध में छानबीन शुरू की और पता लगाया कि बसँती होरो को त्रिपुरा के किसी ईँट भठ्ठे में काम कर रही है और अपने दो बच्चों के साथ वहीं रह रही है.
राज्य प्रवासी श्रमिक नियँत्रण कक्ष कँट्रोल रूम ने कर्रा थाना प्रभारी से बात की और बसँती होरो के लापता होने की सारी जानकारी प्राप्त की और त्रिपुरा के ईँट भठ्ठों को खँगालना शुरू किया. तब जाकर पता चला कि बसँती होरो त्रिपुरश्री ईँट भठ्ठे में काम कर रही है. कँट्रोल रूम ने ईँट भठ्ठे के मालिक बिजय देवनाथ से बसँती होरो की जानकारी ली और बसँती से बात किया. बसँती होरो ने कँट्रोल रूम को वापस झारखँड आने का आगाह किया.राज्य प्रवासी श्रमिक निमँत्रण कक्ष ने ईँट भठ्ठा मालिक से बसँती होरो को वापस झारखंड भेजने को कहा. ईँट भठ्ठा मालिक विजय देवनाथ ने 27/11/2021 को ट्रेन से वापस भेज दिया और साथ में चँदन नामक व्यक्ति को भी सकुशल वापसी के लिये त्रिपुरा से भेजा.देवघर ट्रेन से उतरने के बाद बस से आज शाम बसँती होरो अपने दो बच्चों के साथ राँची खादगढ़ा वीर बिरसा मुँडा बस स्टैंड पहुँची. बस स्टैण्ड पर राज्य प्रवासी श्रमिक नियँत्रण कक्ष कँट्रोल रूम से समन्वयक शिखा लकड़ा. काऊँसलर रजनी तापे ने बसँती होरो को साथ लिया और कर्रा उसके घर कर्रा उड़ीकेल पहुँचा दिया और बसँती होरो को उसके पिता और भाई को सौँप दिया.
बसँती होरो और उसके पिता और भाईयों ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमँत सोरेन श्रम मँत्री सत्यानंद भोग्ता, श्रम विभाग के पदाधिकारियों और कँट्रोल रूम के पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button