नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

रसोईया- सह- सहायिकाओं को मिली सौगात, अब हर महीने मिलेगी 2 हजार रुपए

रांची : राज्य के 79,991 रसोईया-सह-सहायिकाओं के मानदेय में राज्य योजना के तहत 500 रुपए प्रति महीने का इज़ाफ़ा किया गया है. अब प्रतिमाह दो हजार रुपए मानदेय मिलेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत कार्यरत रसोईया-सह-सहायिकाओं को दिए जाने वाले अतिरिक्त मानदेय को लेकर 39 करोड़, 79 लाख 55 हजार रुपए व्यय करने की स्वीकृति दे दी है. यह राशि वार्षिक 10 महीने के लिए है.एनएफ

बता दें कि केंद्र प्रायोजित इस योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन के तहत कार्यरत प्रत्येक रसोईया-सह-सहायिका को एक हजार रुपए मानदेय देने का प्रावधान है. इसमें केंद्र सरकार 60 प्रतिशत और राज्य सरकार 40 प्रतिशत का अंशदान करती है, लेकिन राज्य सरकार ने अपने संसाधनों के बलबूते इन्हें हर महीने अतिरिक्त 500 रुपए जोड़कर देती आ रही है.
इस राशि में अब 500 रुपए की बढ़ोत्तरी कर एक हजार रुपए कर दिया गया है. इस तरह सभी रसोईयों-
सह-सहायिकाओं को हर महीने दो हजार रुपए मानदेय मिलेगा. यह बढ़ोत्तरी एक अप्रैल 2021 से प्रभावी होगी. इसका लाभ 79,591 रसोईया-सह-सहायिका को मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button