नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

भूमाफिया कमलेश गिरफ्तार,कई महीनों से था फरार

राँची:मीडिया में रह चुका जमीन दलाल,कई अधिकारियों से सांठगांठ कर जमीन की हेराफेरी कर गैरमजरूआ जमीन बेचने वाले भूमाफिया कमलेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।बताया ज रहा है कि रिवर व्यू प्रोजेक्ट के जरिये नदी की जमीन को बेचने की तैयारी में लगे भू-माफिया कमलेश गिरफ्तार हुआ है।कांके थाना की पुलिस ने रविवार को कार्रवाई करते हुए भू माफिया कमलेश कुमार को गिरफ्तार किया है ।इस मामले में डीएसपी 1 नीरज कुमार ने बताया कि रिवर व्यू मामले में कमलेश की गिरफ्तारी की गई।उन्होंने ने बताया कि कमलेश को पुलिस कई महीनों से ढूंढ रही थी।आज सूचना मिली कि एक जमीन पर कुछ मज़दूर को लेकर कमलेश काम कराने पहुँचे हैं उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।आगे की कारवाई जारी है।

जांच में आरोप सही पाया गया था:

रिवर व्यू प्रोजेक्ट के जरिये नदी की जमीन को बेचने की तैयारी में लगे भू-माफिया कमलेश समेत 8 लोगों के खिलाफ दर्ज
मामले की जांच में पुलिस ने उनपर लगे आरोपों को सही पाया था. पुलिसिया जांच में यह स्पष्ट हो गया था कि कमलेश समेत 8 लोगों की संलिप्तता है. कमलेश समेत उसके 8 सहयोगियों के खिलाफ चल रही जांच में उनपर लगे आरोप सही पाए गए थे।प्रारंभिक जांच में पाया गया था कि इस प्रोजेक्ट में आदिवासी जमीन की खरीद-फरोख्त,नदी की जमीन को अतिक्रमित करने और सरकारी जमीन पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने समेत अन्य गंभीर कृत्यों को में इनकी संलिप्तता है. उन्होंने बताया कि केस ट्रू होने के बाद राँची पुलिस कमलेश की गिरफ्तारी में जुट गई थी।बता दें कमलेश पहले किसी अख़बार में फ़ोटोग्राफ़र था।अचानक बढ़े अधिकारियों के सम्पर्क में रहकर जमीन का काम करने लगा।कई चर्चित जमीन को कब्जे में लेकर बेच दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button