नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

अवैध उत्खनन से हुआ भू धसान,बड़ा हादसा टला

धनबाद-निरसा: निरसा थाना अंतर्गत हड़ियाजाम पंचायत, कुहूका बस्ती के प्राथमिक विद्यालय परिषर में तेज आवाज के साथ भू धसान हुई हैं जिससे विद्यालय परिषद में लगभग 20 फीट चौड़ा एवं 40 फीट लंबा जमीन धस गई है, गलिमत यह रही थी कि कोरोना काल के कारण विद्यालय बंद था अन्यथा एक बड़ी हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था।पास के नदी किनारे कोयला चोरों द्वारा अवैध तरीके से खनन कर कोयला निकालते हैं जिसके कारण गोफ बनता चला जाता हैं और कोयला चोरों द्वारा सैकड़ो मीटर की खुदाई कर डालते हैं जिसके कारण मिट्टी धसने से बड़ा हादसा होता रहता है।

गौरतलब है कि निरसा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अवैध उत्खनन धड़ल्ले से जारी है पुलिस लगातार छापेमारी करती रहती है परंतु कोयले के अवैध कारोबारियों अलग-अलग अपना ठिकाना बना कर अवैध खुदाई को अंजाम देते है और अवैध कोयले उत्खनन करते हैं जिसके कारण आए दिन निरसा क्षेत्रो में हादसा होते रहते हैं इससे कईयों की जाने भी जा चुकी हैं।

भू धसान क्षेत्रो को निरसा पुलिस द्वारा प्रतिबंधित स्थान जोन बना दी गई है एवं इसकी सूचना ईसीएल प्रबंधक को दे दी गई हैं। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है अगर अवैध उत्खनन पर रुक नहीं लगी तो बड़ी हादसा से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button