नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

11 एकड़ जमीन को लेकर लवकुश ने कराई कालू लामा की हत्या, नहीं करवाता तो खुद मारा जाता

एदलहातू में है जमीन, जिसे बिकवाने के लिए लवकुश ने मांगा था 1.75 करोड़ का कमीशन, एडवांस में लिए थे 20 लाख

कालू लामा बन रहा था इस जमीन को बिकवाने में रोड़ा, वह भी चाहता था कि उक्त जमीन को बिकवाने में उसे मिले कमीशन

रांची:मोरहाबादी में हुए गैंगवार में गिरफ्तार आरोपियों ने कई चौकाने वाले खुलासे किए है। जेल जाने से पूर्व आरोपियों ने बताया कि अपराधी लवकुश शर्मा ने अपराधी कालू लामा की हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि वह एदलहातू में विवादित 11 एकड़ जमीन को बेचने में लगा था। लेकिन उसके आगे कालू बाधा उत्पन्न कर रहा था। लवकुश और कालू लामा एदलहातू में ही जमीन की दलाली करते थे। इस कारण दोनों में वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। लवकुश 11 एकड़ जमीन की डीलिंग करके उसे बेचने की तैयारी में था। इसके एवज में करीब पौने दो करोड़ रुपए उसे कमीशन के तौर पर मिलते। इनसे में वह करीब 20 लाख रुपए एडवांस में ले चुका था, लेकिन कालू लामा अचानक उस जमीन को बेचने में रोड़ा डालने लगा। वह भी उसमें अपना कमीशन मांग रहा था। धमका कर पांच लाख रुपए ले भी चुका था। इसकी जानकारी मिलने पर लवकुश शर्मा ने पहले उसे समझाया, लेकिन वह पीछे हटने के बजाय उससे उलझ गया।

कालू करना चाहता था लवकुश की हत्या करना, लेकिन लव कुश ने पहले कर दी सेटिंग

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि कालू लामा और लवकुश के बीच जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि कालू लामा ने लवकुश की हत्या कराने की तैयारी कर ली थी। लेकिन, इससे पहले ही लवकुश ने उसकी हत्या की प्लानिंग कर डाली और शूटरों को बुलवा उसे मरवा दिया। जेल जाने से पहले हत्या में शामिल आरोपियों ने बताया है कि लवकुश ने उन्हें ज्यादा पैसे भी नहीं दिए थे। किसी को दो हजार तो किसी को चार हजार रुपए ही मिले थे। हत्या के बाद 20-20 हजार रुपए देने की बात थी।

पुलिस लवकुश व सोनू शर्मा की गिरफ्तारी के लिए है अलर्ट मोड में

रांची पुलिस मोरहाबादी गैंगवार में अभी तक मुख्य आरोपी लवकुश शर्मा और उसके ममेरे भाई सोनू शर्मा को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। एसआईटी दोनों के पीछे पड़ी हुई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए रांची पुलिस की टीम लगातार बिहार पुलिस के संपर्क में है, क्योंकि घटना के बाद लवकुश और सोनू के बिहार भागने की बात सामने आई थी। रांची पुलिस के लिए लव कुश व सोनू शर्मा की गिरफ्तारी अब प्रतिष्ठा की बात हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button