नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

कोविड हॉस्पिटल इटकी में मैनपावर की भारी कमी,बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

रांची: यक्ष्मा आरोग्यशाला, इटकी(कोविड हॉस्पिटल) मैनपावर की भारी कमी को दुरूस्त करने को लेकर स्थानीय विधायक बंधु तिर्की ने माननीय मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और कार्मिक सचिव को पत्र लिखकर कमी को अविलंब दूर करने की मांग की है।

तिर्की ने अपने पत्र में कहा है रांची जिला के इटकी प्रखंड स्थित यक्ष्मा आरोग्यशाला सन 1928 ईस्वी में स्थापित 435 शैय्या का अस्पताल जो लगभग 365 एकड़ भू-भाग में फैला है।

दिनांक 23.4. 2021 को उक्त अस्पताल का माननीय मुख्यमंत्री द्वारा निरीक्षण कर इसे कोविड अस्पताल में परिवर्तन का निर्णय लिया गया था वर्तमान परिदृश्य में यह निर्णय स्वागत योग्य एवं सराहनीय कदम है।

स्थानीय जनप्रतिनिधि और विधायक होने के नाते मैं इस अस्पताल की व्यवस्था से भली-भांति वाकिफ हूं अस्पताल में प्रशिक्षित मानव संसाधनों का घोर अभाव है आरोग्यशाला में स्वीकृत 8 चिकित्सकों के स्थान पर केवल 3 चिकित्सक ही पदस्थापित हैं परिचारिकाओं के स्वीकृत कुल 46 पदों के विरुद्ध केवल 5 परिचारिकाएँ अभी कार्यरत हैं

जिनमें एक मातृका के प्रभार में हैं नर्सिंग ऑर्डरली के कुल 9 पदों के विरुद्ध केवल 3 ही पदस्थापित हैं प्रयोगशाला टेक्नीशियन का कोई भी पद स्वीकृत नहीं है आरोग्यशाला में स्वीकृत तृतीय चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की स्वीकृत बलों की संख्या 256 है परंतु इसके विरुद्ध मात्र 79 कर्मचारी ही कार्यरत है इन परिस्थितियों में 100 बेड का कोविड वार्ड एवं गहन चिकित्सा कक्ष चलाने हेतु चिकित्सकों,परिचारिकाओं,पारा मेडिकल एवं सपोर्ट स्टाफ के एक पूरे दल का उपलब्धता अति आवश्यक है इसलिए आरोग्यशाला इटकी में प्रशिक्षित मानव संसाधन( ट्रेंड मैनपावर)की कमी दूर करने हेतु अविलंब विभागीय निर्देश दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button