नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
जमशेदपुरझारखंडसेहत

आयुष्मान कार्ड धारक से पैसे लेने पर मेडिट्रीना हॉस्पीटल का लाइसेंस सस्पेंड, 5 लाख का जुर्माना

जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले में आदित्यपुर पुलिया के बगल में स्थित मेडिट्रीना अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की ओर से निलंबित कर दिया गया है.  हॉस्पीटल प्रबंधन के खिलाफ आयुष्मान योजना के तहत ईलाज कराने वाले मरीजों से भी रुपये लिए जाने की शिकायत की गई थी. शिकायत की जांच की गई. जांच में पुष्टि के बाद  मेडिट्रीना अस्पताल के लाइसेंस को सिविल सर्जन ने निलंबित कर दिया. सस्पेंड के बाद अब इस अस्पताल में नए मरीजों को भर्ती लिये जाने पर भी रोक लगा दिया गया है. पुराने जो भी मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें भी एक सप्ताह तक का समय दिया गया है.

अगले आदेश तक लाइसेंस रहेगा निलम्बित

इसके बाद अस्पताल को अगले आदेश तक बंद कर दिया जायेगा. साथ ही अस्पताल पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. डॉ. हिमांशु ने कहा कि मेडिट्रीना अस्पताल के बारे में पहले से ही शिकायतें मिल रही थी. इस बार मरीजों से शिकायत मिलने पर उन्होंने इसकी खुद जांच की थी. इसके बाद ही अस्पताल पर क्लिनिकल एस्टेबलिस्मेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. डॉ. हिमांशु ने कहा कि जांच के दौरान अस्पताल में कई खामियां पाई गई है. पूर्व में खामियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया गया था. लेकिन उसका अनुपालन नहीं किया गया. अस्पताल को चलाने का लाइसेंस अगले आदेश तक निलंबित ही रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button