नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

मधुपुर उपचुनाव: मंत्री हफीजुल हसन होंगे महागठबंधन के प्रत्याशी, 25 को भरेंगे नामांकन

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव 2021 के लिए सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे और झारखण्ड सरकार में कल्याण मंत्री हफीजुल हसन अंसारी को प्रत्याशी बनाया है। वे 25 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 17 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव होना है। झारखंड के कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के कारण मधुपुर में उपचुनाव हो रहा है। अंसारी की मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी सरकार में उनके पुत्र हफीजुल हसन अंसारी को मंत्री बनाया है। अब मंत्री बने रहने के लिए हफीजुल को हर हाल में चुनाव जीतना होगा। ऐसे में अंसारी ने नामांकन से पहले ही अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है।

नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए 21 को झामुमो का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन

झामुमो महागठबंधन की ओर से नामांकन को लेकर जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आगामी 21 मार्च को पथरचपटी स्थित आमबगान में होगा। 25 मार्च को सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण व पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल करेंगे। पर्चा दाखिल करने के दौरान उनके साथ झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख समेत महागठबंधन के कई वरिष्ठ नेता रहेंगे।

हाफिजुल ने कहा संगठन से लेकर बूथ तक काम कर चुका हूं

मंत्री हफीजुल हसन ने बताया कि जिस तरह गुरुजी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कैबिनेट मंत्री बनाकर मधुपुर की जनता को सम्मान दिया है। मधुपुर की जनता इस विश्वास, सम्मान को कायम रखेगी। उनके दिवंगत पिता हाजी हुसैन अंसारी का गरीबों से गहरा लगाव था। उसका लाभ निश्चित रूप से चुनाव में मिलेगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि वह भी राजनीति में नए नहीं है। वर्ष 2009 से विधानसभा प्रभारी के रूप में कार्य करते रहे हैं। संगठन से लेकर बूथ मैनेजमेंट और दो फरवरी की रैली तक के दायित्व को संभालते आए हैं। कार्यकर्ता और क्षेत्र की जनता से सीधा संवाद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button