नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

सीआरपीएफ कमान्डेंट के घर नौकरानी ने किया आत्महत्या

रांची शहर के बरियातू इलाके में रहने वाले सीआरपीएफ के सिविल सर्जन कमांडेंट डॉक्टर जगत आनंद सुरीन की नौकरानी ने उनके ही घर में आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के पहले 45 वर्षीय नौकरानी सलोनी होरो ने सिविल सर्जन के 7 वर्षीय बेटे, मां और सास को मसाले के ओखली के हथियार से मार कर जख्मी कर दिया था. तीनों का रांची के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

क्या है पूरा मामला
सीआरपीएफ में तैनात सिविल सर्जन जगत आनंद सुरीन अपने पूरे परिवार के साथ बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातु में रहते हैं. गुरुवार को जगत आनंद अपनी पत्नी के साथ बाजार गए थे. इसी बीच उनके नौकरानी सलोनी होरो ने अचानक सिविल सर्जन की मां एलिस सुरीन, बेटा प्रियांक सुरीन और सास सुभानी होरो पर हमला कर दिया. सलोनी ने लोहे के हथियार से वार कर तीनों को घायल कर दिया. कमांडेंट के घर में काम कर रहे मजदूरों ने किसी तरह सलोनी को हमला करने से रोका और उसे एक कमरे में बंद कर दिया.

देर रात लौटे तो कमरे में फांसी पर लटकी मिली सलोनी
गुरुवार की देर रात जब कमांडेंट घर लौटे और वे सलोनी का हाल-चाल लेने के लिए उसके कमरे में गए तो वे चौंक गए. कमरे में सलोनी का शव पड़ा हुआ था. आनन-फानन में मामले की जानकारी बरियातू पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया.

मानसिक रूप से बीमार थी सलोनी
पुलिस के पूछताछ में कमांडेंट ने बताया है कि सलोनी पिछले 8 सालों से उनके यहां काम कर रही थी. वह खूंटी के कर्रा की रहने वाली थी. पिछले कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. 3 फरवरी को उसे रांची के रिनपास में इलाज के लिए भी ले जाया गया था. उस दौरान कमांडेंट ने रिनपास के डॉक्टर से अनुरोध किया था कि उसे अस्पताल में भर्ती करें, लेकिन उस समय डॉक्टरों ने यह कहते हुए उसे भर्ती नहीं किया कि सलोनी की स्थिति वैसी नहीं है की उसे अस्पताल में भर्ती किया जा सके, जिसके बाद एक बार फिर सलोनी को कमांडेंट अपने घर लेकर चले आए थे.

बार बार हो रही थी आक्रामक
जानकारी के अनुसार सलोनी हाल के दिनों में अचानक आक्रमक हो जाती थी और लोगों से मारपीट करने लगती थी. इसी वजह से उसे रिनपास में दिखाया गया था.

परिजनों को दी गई सूचना
सलोनी का एक बेटा भी है, जिसकी पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्चा कमांडेंट का परिवार ही उठा रहा था. वह कहीं पर काम करता है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जानकारी सलोनी के परिजनों को दी है. इस मामले में अभी तक किसी भी तरह की लिखित शिकायत थाने में नहीं की गई है.

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया

पुलिस ने खुदकुशी के मामले को गंभीरता से लेते हुए डी सी को मेडिकल मेडिकल बोर्ड गठन कर पोस्टमार्टम करने की इजाजत मांगी थी डी सी ने स्वीकार किया अब पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा कि यह हत्या है या आत्महत्या

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button