नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडधार्मिकयुवा

मुहर्रम के पांचवी पर विभिन्न इमामबाड़ों में खड़ा किया गया निशान

नियाज़ फातिहा के बाद मांगी गई देश, दुनिया की खिशहाली की दुआ

रांची: इस्लाम जिंदा होता है हर कर्बला के बाद। मुहर्रम के पांचवी को राजधानी रांची और आसपास के क्षेत्र में जितने भी इमामबाड़े हैं उन सभी इमामबाड़ों में मुहर्रम के पांचवीं का निशान खड़ा किया गया। सभी इमामबाड़ों में नियाज़ फातेहा के बाद निशान खड़ा किया गया। धौताल अखाड़ा के प्रमुख खलीफा जमशेद अली उर्फ पप्पू गद्दी ने नेतृत्व में ग्वाला टोली इमाम बाड़ा में निशान खड़ा किया गया। इमाम बख्श अखाड़ा के प्रमुख खलीफा मो सईद के बड़ा बेटा मो महजूद के नेतृत्व में हिंदपीढ़ी सिकंड स्ट्रीट में नियाज़ फातेहा के बाद निशान खड़ा किया गया। वहीं गागी खटँगा ईमाम बाड़े में नियाज़ फातेहा के बाद निशान खड़ा किया गया। इससे पूर्व कर्बला खडगा में प्रमुख खलीफा मो सईद की ओर से मोहमद तौहीद,सेण्ट्रल मुहर्रम कमिटी के महा सचिव अकिलुर्रह्मान,उपाद्यकछ मो आफताब,कामण्डार मो हुसैन ने कर्बला में चादर पोशी की। इस अवसर पर मौलाना इसरायल साहेब के फातेहा के बाद मुल्क और राज्य खुशहाली की दुआ मांगी। पप्पू खलीफा के नेतृत्व में खड़ा हुए निशान में आये हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, श्री महावीर मण्डल के अध्यक्ष जय सिंह यादव, प्रदीप ओझा, डॉ महुवा मांजी, सागर वर्मा, सेंट्रल मुहर्रम कमिटि के महासचिव अकिलुर्रह्मान, अध्यक्ष जावेद गद्दी, उपाध्यक्ष मासूम गद्दी, जमील गद्दी, फनना गद्दी, क़ादिर गद्दी।
खटगा मुहर्रम कमिटी के अध्यक्ष जेयरत अंसारी, खलीफा सईमुद्दीन अंसारी के द्वारा पगड़ी माला पहना कर स्वगत किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस के सुरेश बेठा, जे एम एम के मुश्ताक अहमद,समनुर मंसूरी,संजर खान,आजम अहमद जमील अख्तर, मो अख्तर,लाडले खान आदि शामिल हए,सद्भावना एवं भाईचारे के साथ ,इमामबाड़ों ,अखाड़े में खड़े किए गए निशान इमाम बक्श अखाड़ा का निशाना सेन्ट्रल स्ट्रीट हिंदपीढ़ी,में मोहमद महजूद खलीफा,ध्वताल अखाड़ा ग्वाला टोली में मो पापु गद्दी,लीलू अली अखाडा लेक रोड में मो सज्जाद खालिफा के नेतृत्व में निशान नेयाज फातेहा के बाद खड़ा किया गया। ध्वताल अखाड़ा,इमाम बख्श अखाड़ा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, राँची के सीनियर एस पी सुरेन्द्र झा,महुआ माझी,जय सिंह यादव, सेन्टर मुहर्रम कमिटी के महा सचिव अकिलुर्रह्मान, दीपक ओझा,सागर कुमार, शमशेर आलम,हिन्द पीढ़ी,डेली मार्केट के थाना प्रभारी, जावेद गद्दी,आफताब आलम,हाजी साहेब अली ,सलाउद्दीन संजू,मो इसलाम, इकराम पापु,कलीम गद्दी,सहित ध्वताल, इमाम बक्श, लीलू अली अखाड़ा के अंतर्गत आने वाले अखाड़ों के खलीफा ओहदेदार शामिल हुए। इस अवसर पर राँची के सीनियर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा ने कहा कि आज कोविड 19 का प्रकोप अभी बाकी है हमारी नैतिक ज़िमेदारी है कि हम खुद भी बचे और दूसरों को भी बचाएं। मुहर्रम का जुलूस नही निकालकर आपलोगो ने एक मिसाल कायम किया है। कुर्बानी का यह सन्देश हमे कर्बला से ही मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button