नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

विवाहिता ने ससुराल वालों पर किया केस,दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

परिवार की सहमति से 2019 में हिन्दू रीती रिवाज के साथ गोमिया निवासी दीपक कुमार सिंहऔर बोकारो के पूजा कुमारी के साथ हुई थी शादी

बोकारो:बोकारो सेक्टर 9 निवासी पूजा कुमारी ने रविवार को बेरमो महिला थाना में गोमिया निवासी ससुराल वालों पर दहेज की मांग करने, शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना करने का मामला थाने में दर्ज कराया। पूजा कुमारी ने कहा कि अप्रैल 2019 में परिवार की सहमति से हिंदू रीति रिवाज के साथ गोमिया निवासी दीपक कुमार सिंह के साथ विवाह हुआ था। जिसका विवाह निबंधन बोकारो कोर्ट से कराया गया। दिये आवेदन में लिखा कि मैं परित्यागता महिला हूँ।

नर्सिंग होम में नर्स के काम को जबरन छोडवा दिया

पूर्व के पति से एक सात वर्षीय बेटे की माँ हूँ। जीविकोपार्जन के लिए बोकारो के निजी नर्सिंग होम में नर्स के रूप में काम करती थी। विवाह उपरांत मेरे पति दीपक कुमार सिंह ने नर्सिंग होम में नर्स के काम को जबरन छोडवा दिया। मेरे पति चेन्नई में ड्राइवरी के कार्य करते है। पति दीपक कुमार सिंह, सास माला कौर व ससुर कृपाल सिंह द्वारा शादी के तीन चार माह बाद दहेज की मांग को लेकर मारपीट करना प्रारंभ कर दिया। पांच लाख दहेज की मांग किये जाने लगा, दहेज देने पर असहमति जताने पर मेरे ऊपर चरित्रहीन का आरोप लगाकर शादी से सम्बंध विच्छेद कर लिया।

पिछले दो साल से शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना जारी रखा। मेरे और ससुराल वालों के बीच दिसम्बर 2020 में एक आपसी समझौता हुआ। लेकिन फिर भी प्रताड़ित करने व फोन द्वारा जान से मारने की घमकी दिया जाने लगा। कहा कि शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना एवं जान से मारने जैसे कृत्य से परेशान हूँ। इन तीनो पर कानूनी कार्यवाई करने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button