नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधशिक्षा

मारवाड़ी उच्च विद्यालय का वार्षिकोत्सव मनाया गया

रांची:मारवाड़ी +2 उच्च विद्यालय, राँची के ‘वार्षिकोत्सव’ का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्ष झारखंड विधानसभा माननीय श्री रबीन्द्रनाथ महतो उपस्थित थे । अति विशिष्ठ अतिथि स्वरूप राँची विधानसभा क्षेत्र के विधायक माननीय श्री सी०पी०सिंह उपस्थित थे । विशिष्ठ अतिथि, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, राँची,नौशाद आलम एवं सम्माननीय अतिथि क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक श्री अरबिंद बिजय बिलुंग कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे थे । साथ ही विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक और अन्य गणमान्य अतिथिगण कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित थे।

2020 में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रओं को भी पुरस्कृत किया गया

कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्रओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिसे देख वहाँ उपस्थित सभी अतिथिगण मंत्रमुग्ध हो गए । विभिन्न प्रतियोगितायों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया । सभी विजेताओं के साथ-साथ वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रओं को भी पुरस्कृत किया गया । सभी अतिथियों के करकमलों से विद्यालय पत्रिका ‘सुरभि…प्रगति की’ का विमोचन इस अवसर पर किया गया । विद्यालय में आयोजित कला एवं विज्ञान प्रदर्शनी में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले तमाम विजेताओं को भी इस अवसर पर पुरष्कृत किया गया ।

विद्यालय के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस अवसर पर सभी शिक्षकों/शिक्षिकाओं एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को भी मुख्य अतिथि के हाथों पुरष्कृत किया गया । मोस्ट आउटस्टैंडिंग कॉन्ट्रिब्यूशन फ़ॉर स्कूल पुरष्कार से पीoजीoटीo अंग्रेजी विषय के शिक्षक श्री परितोष कुमार चौधरी को लगातार पाचवें वर्ष पुरष्कृत किया गया । स्पेशल कॉन्ट्रिब्यूशन फ़ॉर एन०सी०सी० के लिए पी जी टी शिक्षिका सुश्री श्वेता कुमारी एवं एन०एस०एस० में स्पेशल कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए श्रीमती सुनीता सिंह को पुरष्कृत किया गया । इसके अलावे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, माध्यमिक स्तर के डॉ० मोनिका मण्डल को दिया गया ।

मुख्य अतिथि ने अपने अभिभाषण में विद्यालय की प्रशंशा करते हुए कहा कि ये विद्यालय अन्य विद्यालयों के लिए एक आदर्श है एवं सभी विद्यालयों को ऐसे ही मेहनत कर एक अलग पहचान बनानी चाहिए । सभी अतिथिगण सांस्कृतिक कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंशा करते हुए पाए गए ।
इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित कला एवं विज्ञान प्रदर्शनी का भी अवलोकन माननीय अतिथियों के द्वारा किया गया तथा उसकी भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी कार्यक्रम का मंच संचालन श्रीमती रितुपर्णा गुप्ता एवं श्री परितोष कुमार चौधरी ने किया ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री ब्रज किशोर प्रसाद ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी शिक्षकों एवं छात्र-छात्रओं को तहे दिल से धन्यवाद दिया तथा अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button