नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

झारखंड में स्कूल खोलने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन

पासवा अध्यक्ष ने इमेल से भेजा ज्ञापन

रांची: प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शामायल अहमद ने गर्मी की छुट्टी की घोषणा के पूर्व ही झारखंड सरकार व शिक्षा सचिव के आदेशानुसार गर्मी को देखते हुए स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया था लेकिन राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव के कारण कई जगह बारिश भी हो रही है उसके बावजूद झारखंड सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया और अभी तक कक्षा नर्सरी से आठवीं तक में अध्यनरत विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित है! इस समस्या को देखते हुए संगठन के राष्ट्रीय ने राज्य के मुख्यमंत्री को झारखण्ड में स्कूल खोलने के लिए ज्ञापन ईमेल किया! उक्त बातें आज पासवा झारखंड के अध्यक्ष मो उस्मान और महासचिव मसूद कच्छी ने कहीं। इन्होंने मेल किया गया लेटर को दिखाते हुए कहा की
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उस ज्ञापन में मुख्यमंत्री से साग्रह निवेदन किया कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के प्रभारी सचिव माननीय उमाशंकर सिंह द्वारा प्रेषित पत्र दिनांक 29-04- 2024 पत्रांक 58.2024 के माध्यम से अत्यधिक गर्मी के मद्दे नजर कक्षाएं एक से आठ तक बंद रखने का आदेश पारित किया गया था! जिसके आलोक में झारखण्ड के सभी जिलों के विद्यालय बंद है। विगत कई दिनों से मौसम में परिवर्तन आ गई है राज्य में लगातार वर्षा भी हो रही है और मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार अगले दो सप्ताह तक तापमान सामान्य रहने की भी सूचना है तथा झारखण्ड के आसपास बिहार एवं अन्य कई राज्यों में विद्यालय संचालित भी हो रहे हैं। जहां का तापमान झारखण्ड से भी अधिक है। इस समय सत्र प्रारंभ हुआ है और नई कक्षाएं शुरू हुई है तथा एक से दो सप्ताह के बाद सभी विद्यालयों की गर्मी छुट्टी भी निर्धारित है। ऐसी स्थिति में बच्चों का पठन-पाठन पूरी तरह बाधित हो रही है। राज्य में अचानक बंद हुए स्कूल की घोषणा के कारण विद्यालय में अध्यनरत बच्चों को ग्रीष्म अवकाश कार्य भी नहीं दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button