नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

नामकुम बगइचा में स्टेन स्वामी की न्यायिक हिरासत में मृत्यु के विरोध में स्मृति, संकल्प एवं प्रतिवाद सभा का आयोजन हुआ

रांची: नामकुम स्थित बगइचा में स्टेन स्वामी की न्यायिक हिरासत में मृत्यु हो जाने के विरोध में स्मृति, संकल्प एवं प्रतिवाद सभा का आयोजन हुआ। सभा में झारखंड के विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सभा मे स्टेन से ज़ुड़े लोगों ने उनको याद किया और अपनी बातों को रखा।

सभा में अपना वक्तव्य रखते हुए दयामनी बरला ने कहा कि स्टेन लोंगो के हित में काम करते रहें। उन्होंने भूमि अधिग्रहण बिल, धर्मान्तरण बिल , मोब लिंचिंग के बारे में लिखते रहें। सभा मे मेघनाथ जी ने भी भाग लिया और सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्टेन ईसा मसीह की तरह लोगो के उत्थान के लिए जिए। स्टेन कहते थे कि हम सब धारा के विपरीत बहने वाले लोग है।

बगईचा में रहने वाली सुगिया ने भी स्टेन के बारे में बातें कही। उसने कहा कि स्टेन हमेशा झारखंड की प्रकृति और उनके लोगों के बारे में सोचते थे।
सभा मे स्टेन के द्वारा जेल में लिखी गईं कविता को पढ़ा गया। इसके अलावा ईसाई युवा संस्था AICUF की युवा साथी अंशु टोप्पो ने स्टेन के ऊपर अपनी कविता सुनाई।
इसी तरह सभा मे कई और लोगों ने अपनी बातों को रखा और स्टेन को याद किया। सबने केंद्र सरकार द्वारा UAPA के गलत इस्तेमाल पर चिंता व्यक्त किया।
मौके पर स्टेफ़न मरांडी,कोंग्रेस विधायक- राजेश कच्छप ,राजेश यादव,सवेंदु सेन,प्रकाश विप्लव,अजय सिंह, मिंटू पासवान, सुशांतो,
आदिवासी बुद्धि जीवी मंच- प्रेमचंद मुर्मू,मेघनाथ,फ़िल्म ऐक्टिविस्ट- प्रकाश
समाजवादी जन परिषद- चंद्रा भूषण चौबे
महासभा- भारत भूषण चौधरी, आलोका कुजूर, प्रवीण पीटर, सिराज दत्ता, एलीना होरो
बागाईचा- फ़ादर टोनी, सुज्ञा होरो
दयमणि बरला, वासवी किड़ो, ग्लैड्सन डुँगडुँग उपत्शित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button