नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

रांची से नाबालिगों की हो रही थी तस्करी,हटिया स्टेशन से कराया मुक्त,महिला समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

7 बचाए गए नाबालिग लड़कों को बालाश्रय भेजा गया

रांची:झारखंड से बड़े शहरों में तस्करी होने से पहले हटिया स्टेशन पर सात नाबालिग को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया है. इस दौरान महिला समेत तीन तस्करों को पकड़ा गया है. इस कार्रवाई में आरपीएफ पोस्ट हटिया की एएचटीयू टीम, नन्हे फरिश्ते टीम और रांची डिवीजन की फ्लाइंग टीम शामिल है. संयुक्त तौर पर हटिया स्टेशन पर बाल और मानव तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. चेकिंग के दौरान शाम करीब 5 बजे देखा गया कि 07 नाबालिग लड़के और 03 व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर 01 पर एस्केलेटर के नीचे ट्रेन नंबर 18637 एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे.

संदेह होने पर सभी से पूछताछ की गई. जिसमें पता चला कि ये तीनों लोग सात बच्चों के साथ स्टेशन आए थे जोकि विजयवाड़ा जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए बस से हटिया रेलवे स्टेशन आए थे. पूछताछ करने पर तीनों में से एक व्यक्ति सुनेश कच्छप ने बताया कि उसके गांव में ठेकेदार रियाज अंसारी का ट्रैक्टर का काम चल रहा था जहां वह काम कर रहा था और रियाज अंसारी को 6 माह पहले विजयवाड़ा स्थित इलेक्ट्रिक बोर्ड बनाने वाली कंपनी वायरस कंपनी में ले जाया गया था.

2 माह पहले वह गांव आया था. 06 अप्रैल 2024 को ठेकेदार रियाज अंसारी ने हमें डाल्टेनगंज बस स्टैंड में बुलाया और सभी सात लड़कों से हमारा परिचय कराया और हमें 5000 रुपये दिए और बच्चों से 6 नाबालिग बच्चों का फर्जी आधार कार्ड भी प्राप्त किया. उसने हमसे कहा कि हम इन सभी 7 नाबालिग लड़कों को अपने साथ विजयवाड़ा ले जाएं, जहां वह पहले काम करता था और वहां पहुंचने के बाद वह 5000 रुपये और देगा. उसके निर्देश के अनुसार, हम सभी को बस से हटिया ले गए और हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचे और खरीदारी करने के बाद 10 जनरल टिकट लेकर हम हटिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 01 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे.

पूछताछ के बाद तीनों को हिरासत में ले लिया गया और 10 रेलवे जनरल टिकट और 6 नाबालिग लड़कों के फर्जी आधार कार्ड और नकदी जब्त कर उन्हें आरपीएफ पोस्ट हटिया लाया गया और आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए एएचटीयू कोतवाली, रांची को दे दिया गया. उसके बाद कानूनी औपचारिकताओं को लागू करने के बाद, एक व्यक्ति सुनेश कच्छप (तस्कर) और 02 व्यक्तियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए एएचटीयू,रांची को सौंप दिया गया और 07 बचाए गए नाबालिग लड़कों को बालाश्रय, रांची को सौंप दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button