नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineधनबाद

धनबाद में ट्रेन एक्सीडेंट का मॉक-ड्रिल,15 मिनट में पहुंची NDRF की टीम

राहत कार्य चलाया गया

धनबाद : पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल अंतर्गत रेलवे यार्ड में शुक्रवार की सुबह आकस्मिक संकट व दुर्घटनाओं से निपटने के तैयारी की मॉक ड्रिल की गई। जिसके तहत ट्रेन डिरेलमेंट के उपरांत रेलवे अधिकारियों का आपदा प्रबंधन दल, एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन, एंबुलेंस, रेल पुलिस को घटनास्थल पर समय अवधि के भीतर पहुंचकर राहत कार्य शुरू करते देखा गया।

इस दौरान रेलवे अधिकारियों व कर्मियों ने ऐसी विषम घटनाओं तथा परिस्थितियों से दो-चार होने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। वही धनबाद रेल मंडल द्वारा रेलवे यार्ड में ट्रेन डिरेलमेंट का डेमो किया गया। जिसके तहत एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। वहीं कई बोगियां क्षतिग्रस्त हालात में देखी गई।

इस दौरान रेलवे अपने संसाधनों का पूरी क्षमता के साथ कैसे उपयोग करेगी, इसके लिए सभी संबंधित कर्मियों को पूरी वर्दी में मॉक-ड्रिल करते देखा गया। हालांकि देखने से एकबारगी ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो सच में कोई ट्रेन डिरेल हो गई है और राहत कार्य चलाया जा रहा है। परंतु स्थानीय लोगों को राहत तब पहुंची जब वह जान गए कि यह दुर्घटना नहीं अपितु मॉक ड्रिल और दुर्घटनाओं से निपटने की महज तैयारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button