नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

झारखंड के विकास के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध: दीपक प्रकाश

21 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण पर झारखंड भाजपा ने जताया आभार

झारखण्ड में 21 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार झारखंड को रोड इंफ्रास्ट्रक्चर मामले में वेस्टर्न यूरोप और अमेरिका के स्तर की सड़क बनाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि 3,550 करोड़ की कुल लागत से 539 कि.मी. कुल लंबाई की यह राजमार्ग परियोजनाएं राज्य में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के साथ आवागमन और वस्तुओं की ढुलाई सुगम करेगी।इन परियोजनाओं में पर्यावरण संरक्षण व वाइल्ड लाइफ पैसेज के साथ हरित राजमार्ग का निर्माण तीव्रगति, सुरक्षित यातायात, ग्राम कनेक्टिविटी के साथ आर्थिक विकास, समय, ईंधन की बचत, प्रदूषण में कमी, बड़े शहरों से कनेक्टिविटी व आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

हेमन्त सरकार विकास कार्य को जमीन पर उतारने में अब तक असफल साबित हुई है

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार झारखण्ड को राजमार्गो के क्षेत्र में भारत के अग्रणी राज्यों में शामिल कराने के लिए कटिबद्ध है। केंद्र सरकार झारखंड को समृद्ध बनाने के लिए दोनों हांथ से देने को तैयार है किंतु हेमन्त सरकार विकास कार्य को जमीन पर उतारने में अब तक असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि 675 करोड़ का झारखंड के वार्षिक प्लान है वे पांच हजार करोड़ देने को तैयार हैं। हेमन्त सरकार इसके लिए प्रपोसल बनाकर भेजे।

उन्होंने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर हमला करते हुए कहा कि हेमन्त सरकार सिर्फ रोना जानती है। प्रदेश की जनता के आंखों में धूल झोंकने का कार्य किया है। इस सरकार में विकास कार्य का रोड मैप अब तक नहीं बना है। कांग्रेस झामुमो की नीति और नियत में खोंट होने के कारण विकास कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। राज्य की जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि सड़क का शिलान्यास और लोकार्पण प्रगति का हाइवे साबित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button