नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडमौसमरांची

झारखंड में कल दस्तक देगा मानसून, 3 दिनों तक भारी बारिश के आसा

रांची: झारखंड में कल सुबह मानसून दस्तक दे सकता है. मानसून के झारखंड में प्रवेश की अनुकूल परिस्थिति बनी हुई है. मौसम केंद्र के अनुसार उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती चक्रण बना हुआ है. इसके प्रभाव से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इसके आस-पास के इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बनने लगा है. यह शनिवार तक और मजबूत हो जाएगा. इसके बाद मानसून के ओडिशा के ऊपर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर से बढ़ने की संभावना है.

झारखंड में मानसून रविवार तक दस्तक दे सकता है

इससे झारखंड में मानसून रविवार तक दस्तक दे सकता है. मानसून के प्रभाव से शनिवार से 15 जून तक राज्य के सभी जगहों पर गर्जन के साथ हल्के मध्यम दर्ज की बारिश होगी. 12, 13, 14 और 15 जून को झारखंड के दक्षिणी, मध्य और उत्तर पूर्वी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर ने धनबाद समेत राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश कराया. शनिवार को भी लो प्रेशर की सक्रियता बनी रहने की संभावना है. लो प्रेशर के बने रहने तक राज्य में मानसून का आगमन नहीं होगा. अब रविवार को मानसून के आने की भविष्यवाणी की जा रही है.

मौसम विभाग ने 11 जून से 15 जून तक राज्य में विभिन्न जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है

बता दें कि तीन दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों मे तेज बारिश के साथ वज्रपात और 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. मौसम विभाग ने 11 जून से 15 जून तक राज्य में विभिन्न जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है. प्री मानसून की बारिश के चलते कई जगहों पर बारिश हुई. मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज हवा चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. 12 और 13 जून को वज्रपात से एहतियात बरतने को लेकर आगाह भी किया है……

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button