नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

नक्सली संगठन का डिलीवरी ब्वॉय गिरफ्तार, चार साल से PLFI के लिए वसूल रहा था लेवी

खूंटी: नक्सली संगठन पीएलएफआई के कुरियर ब्वॉय को पुलिस ने एके 47 का छह कारतूस, चंदे की रशीद, पर्चा, ब्रांडेड दो जैकिट समेत कई सामानों के साथ खूंटी से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में संतोष लोमगा और कड़िया हपदगड़ा शामिल है.

रांची से एके 47 का छह कारतूस और वुडलैंड की दो जैकेट समेत कई समान खरीद कर एरिया कमांडरों तक पहुंचाया जाना था. जिसकी सूचना खूंटी एसपी को मिली. एसपी आशुतोष शेखर को मिले सूचना पर डीएसपी अमित कुमार ने एक टीम का गठन करते हुए खूंटी रांची मुख्य मार्ग के तजना पुल के समीप एम्बुस किया. जहां पुलिस को देखते ही दोनों नक्सली कुरियर बॉय बाइक की गति बढ़ाते हुए भागने लगे. पुलिस ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ा. तलाशी के दौरान दोनों के पास से 10 हजार नकद, नक्सली संगठन पीएलएफआई का चंदा रशीद, पर्चा, कारतूस, दो ब्रांडेड जैकेट, एक हाई स्पीड बाइक और छह मोबाइल जब्त किया है.

गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए खूंटी डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पिछले चार वर्षों से संतोष और कड़िया पीएलएफआई के लिए कुरियर बॉय का काम कर रहा था. जो चाईबासा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विकास का काम करने वाले व्यावाईयों से संगठन के नाम पर लेवी वसूली करता था और वसूली राशि को दो लाख का इनामी नक्सली सब जोनल कमांडर संतोष कंडुलना और एक लाख का इनामी नक्सली सुखराम गुड़िया तक पहुंचाता था.

गिरफ्तार कुरियर ब्वॉय ने खूंटी पुलिस के सामने कई राज खोले हैं. जिसके आधार कर पुलिस कार्रवाई कर रही है. डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के आधार पर छापेमारी जारी है. फिलहाल दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जल्द ही रिमांड पर भी लिया जाएगा. छापेमारी अभियान में खूंटी थानेदार जयदीप टोप्पो, एएसआई विश्वजीत ठाकुर, विष्णु कुमार, विवेक प्रशांत, नवीन कुमार के अलावा खूंटी थाना के रिजर्व गार्ड के हवलदार और जवान शामिल थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button