नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीतिसेहत

एम्स की सुविधाओं व व्यस्थाओं को सुलभ व सुदृढ़ करने की आवश्यकता:मंजूनाथ भजंत्री

आवश्यक व्यस्थाओं व सुविधाओं को तय समय के अनुरूप करे पूर्ण:- उपायुक्त

देवघर:उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एम्स प्रबंधन को जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जाने वाली विभिन्न व्यस्थाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन आवासीय कार्यालय कक्ष में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने एम्स के नए सत्र में आने वाले विद्यार्थियों के आवासन की व्यवस्था, एम्स परिसर हेतु यातायात की सुविधा, बुढ़ई जलाशय से एम्स को जोड़ने की योजना, एम्स के हस्तांरित जमीन की घेराबंदी, सुरक्षा व्यवस्था के साथ विभिन्न बिंदुओ पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने यातायात सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जसीडीह रेलवे स्टेशन से एम्स तक वाहनों की व्यवस्था के अलावा एम्स परिसर के अंदर छात्रों, चिकित्सकों एवं बाहर से ईलाज के लिए आने वाले लोगों की सुविधा को देखते वाहनों की उपलब्धता, किराया एवं अन्य आवश्यक कार्यों को तय समय के अनुरूप पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही एम्स परिसर हेतु हस्तांतरित भूमि के अंतर्गत 10 एकड़ भूमि को भू माफिया द्वारा गलत तरीके से घेरने के मामलें को संज्ञान में लेते हुए संबंधित अंचलाधिकारी को कड़े शब्दों में निर्देशित किया कि हस्तांतरित भूमि को सुरक्षित करते हुए घेराबंदी कराते हुए मामलें की जाँच कर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा एम्स परिसर, प्लास्टिक पार्क व आसपास के क्षेत्रों में सुदृढ़ पेयजलापूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, देवघर के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य की आवश्यकता को देखते हुए प्रारुप तैयार करते हुए कार्ययोजना को तैयार करें। साथ ही नए सत्र में एम्स आने वाले छात्रों की सुविधा को देखते हुए बेहतर आवासन की व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को एम्स प्रबंधन से समन्वय स्थापित करते आवश्यक कारवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण है कि बाहर से आने वाले बच्चों, चिकित्सकों व एम्स पढ़ाने वाले शिक्षकों को बेहतर सुविधा के साथ बेहतर माहौल उपलब्ध कराना, ताकि यहां के परिवेस में वह सही तरीके से रच बस सकें।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे अपर समाहर्ता श्री चंद्रज़ भूषण प्रसाद सिंह, पीटीआई के प्रधानाचार्य श्री रणबीर कुमार सिंह, विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंतास एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व देवीपुर अंचल के कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button