नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

झारखण्ड में एनआईए ने 14 ठिकाने पर की छापेमारी,डिजिटल उपकरण और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

रांची:एनआईए की टीम ने रांची, लातेहार और चतरा में गैंगस्टर अमन साव और सुजीत सिन्हा के 14 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. इस दौरान कई दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं. बरामद डिजिटल उपकरण और कागजात की जांच की जा रही है.

एनआईए कर रही है तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी की जांचएनआईए लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र स्थित तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी और गोलीबारी के मामले की जांच कर रही है. एनआईए की रांची ब्रांच ने कांड संख्या आरसी 01/ 2021 दर्ज किया था. इस मामले की जांच एनआईए के डीएसपी रैंक अधिकारी कर रहे हैं. एनआईए ने आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 353, 504, 506

3 जिलों के 14 ठिकानों पर छापेमारी

धारा 3 और 4. यूएपीए धारा 10, 13, 16 (1), 20 और 23 इसके अलावा सीएलए धारा 17 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जांच में यह बात सामने आयी है कि अपराधी सुजीत सिन्‍हा और अमन साहू ने शाहरुख और प्रदीप गंझू समेत अन्‍य उग्रवादियों के साथ मिलकर हत्‍या, जबरन वसूली और आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए धन जुटाने के लिए कई साजिश रची थी. उग्रवादी गिरोह कोयला परिवहन क्षेत्रों में हत्या और आतंक पैदा करने के लिए एके-47 सहित कई अत्याधुनिक स्वचालित हथियार खरीद रहा था. धनबाद और रांची के जेलों से वारदात को अंजाम देने की साजिश रची जा रही थी.
अपराधियों ने पांच वाहनों में की थी

18 दिसंबर 2020 की देर शाम लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया था. हथियारबंद अपराधियों ने सीसीएल की तेतरियाखाड़ कोलियरी में चार ट्रक और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया था. इसके अलावा अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया था. इस घटना की जिम्मेवारी अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह के प्रदीप गंझू ने लिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button