नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

नो कार डे: शहर के पार्किंग स्थलों में अब साइकिल पार्क करने के नही लगेंगे पैसे

रांची:शहर में 13 मार्च से नो कार डे की शुरुआत की जा रही है। इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने भी शहरवासियों से अपील की है कि वे इस दिन कार व बाइक को छोड़कर साइकिल का उपयोग करें। इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए रांची नगर निगम ने अब शहरवासियों को एक नया तोहफा दिया है। इसके तहत नगर निगम शहर के सारे पार्किंग स्थलों को साइकिल के लिए फ्री करने जा रहा है। मतलब साइकिल चालक निगम के किसी भी 27 पार्किंग स्थल पर अगर अपने साइकिल को पार्क करते हैं, तो इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क ठेकेदार को नहीं देना होगा।
बाइक से पहले साइकिल को महत्व दें सारे ठेकेदार

नगर निगम ने शहर के सारे पार्किंग स्थलों के ठेकेदार को निर्देश दिया है कि वे पार्किंग स्थलों पर ऐसी व्यवस्था बनायें कि किसी भी साइकिल सवार को साइकिल पार्क करने में परेशानी न हो। ऐसी शिकायतें भी नहीं मिलनी चाहिए कि साइकिल सवार को साइकिल पार्क नहीं करने दिया जा रहा है।
पार्किंग में अगर हो परेशानी तो निगम को करें संपर्क

नगर निगम ने शहरवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके तहत अगर किसी को साइकिल पार्क करने में किसी तरह की परेशानी आती तो इसकी शिकायत निगम के हेल्पलाइन नंबर 06512200011 नंबर पर किया जा सकता है। शिकायत मिलने पर संबंधित संवेदक पर निगम कड़ी कार्रवाई करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button