नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

लैंड जिहाद नही बल्कि हिन्दू‌ भाईयों ने ईदगाह के लिए रजिस्टर्ड डीड गिफ्ट किया है:एस अली

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शहदेव को जानकारी का अभाव अपना कद बड़ा करने कि नियत से झारखंडी मुस्लिम को करते है टारगेट जो बर्दाश्त से बाहर

रांची:भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शहदेव के लैंड जिहाद वाले बयान पर बवाल हो गया है,मुस्लिम समुदाय के नेता एस अली ने कहा है की,मौजा_कचनार टोली: थाना-जगन्नाथपुर (रांची) स्थिति 4.63 एकड़ भूमि जिसका खाता न०-01 प्लाट नo-370 में से रकबा 50 डीस मील जो दिनांक 21/01/1989 को भू-स्वामी कृष्णा नायक पिता रामेश्वर नायक द्वारा Al Amin Religious & Charitable Trust kachnar Toli Ranchi को Ragiseted Deed Gift किया गया, वही बालेश्वर महतो पिता किशुन महतो द्वारा दिनांक 10/10/1991 में 25-25 डीस मील भूमि छोटानागपुर मोमिन इस्लाहिया कमिटी कचनार टोली हेसाग रांची को अलग अलग दो रजिस्टर्ड डीड गिफ्ट किया गया है, जिसमें ईदगाह एवं कर्बला अवस्थित है और वहां 35 वर्षों से ईद व बकरीद की नमाज़, मुहर्रम का अखाड़ा मेला आदि लगाया जाता है, भूमि डीड गिफ्ट से संबंधित कागजात भी हमलोगों के पास है।

वैसे कचनार टोली एवं हेसाग ब्रिटिश हुकूमत के पहले से स्थापित गांव है जहां समुदाय के आलावा आदिवासी और सदान समुदाय के लोग रहते आ रहे है।
कृष्णा नायक ने बाकि भूमि दूसरे लोगों को भी बेचा जिसमें अधिकतर हिन्दू समुदाय के लोग है और भूमि पर आपर्टमेंट, बिल्डिंग और दुकानें आदि बनी हुई है।चुकी ईदगाह की भूमि काला रोड़ पर और खुला मैदान के रूप में रहा इसलिए भू-माफियाओं कि नजर हमेशा इसपर लगी रही और हमेशा इसको लेकर विवाद उत्पन्न करवाया गया है।
भाजपा प्रवक्ता प्रतुल नाथ शहदेव जी आपको जेएमएम कांग्रेस या अन्य किस दल के विरुद्ध बोलना है या जो करना है कीजिए लेकिन कुछ मुस्लिमनुमा पेटपोशवा नेता का हवाला देकर पूरे मुस्लिम समुदाय को टारगेट करना उचित नही आपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए भी लोग जा सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button