नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

अब हर हाल में स्थानीय युवाओं मिलेगा रोजगार: कांग्रेस

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने राज्य में निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी स्थानीय लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने की दिशा में शुरू की गयी पहल का स्वागत किया है और उम्मीद जतायी है कि इससे बड़ी संख्या में राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर कांग्रेस पार्टी पूरी नजर रखेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि झारखंड के जल, जंगल और जमीन समेत अन्य प्राकृतिक संपदाओं का उपयोग करने वाली कंपनियों को अब हर हाल में स्थानीय युवाओं का नियोजन सुनिश्चित करना अनिवार्य होगा। 20 वर्षों में पहली बार गठबंधन सरकार की ओर से इस दिशा में सार्थक पहल शुरू की गयी और जल्द ही इसे अमलीजामा पहनाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि अब उद्योग धंधों के लिए जमीन देने वाले भू रैयतों की यह शिकायत पूरी तरह से दूर हो जाएगी कि जमीन देने के बावजूद उनके परिवार को रोजगार नहीं मिला।

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि गठबंधन सरकार ना सिर्फ निवेशकों को उद्योग स्थापित करने में सहयोग कर रही है, बल्कि स्थापित होने वाले उद्योग धंधे में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार भी सुनिश्चित हो, इस दिशा में भी ठोस पहल की जा रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही निजी क्षेत्रों में स्थानीय युवाओं की 75 फीसदी भागीदारी सुनिश्चित हो जाएगी और इस कार्य में निजी और सार्वजनिक उपक्रमों की ओर से भी पूरा सहयोग किया जाएगा।

प्रदेश प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि गठबंधन सरकार अपने वायदे के मुताबिक ना सिर्फ बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में प्रत्यनशील है, बल्कि रोजगार नहीं मिलने की दिशा में बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलने तक जीविकोपार्जन भत्ता भी उपलब्ध कराने की दिशा में कारगर कदम उठा रही है और जल्द ही इसका लाभ युवाओं को मिल सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button