नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडदेश-विदेशरांची

ओडिशा का गिरोह करता था रांची में लूटपाट,पुलिस ने किया गिरफ़्तार

रांची: रांची के अरगोड़ा थाना पुलिस ने दो लाख के जेवरात लूट का किया खुलासा,
इस मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में दीपक प्रधान, भोला प्रधान, रोहित प्रधान और राजा सिकरी शामिल हैं. चारों अपराधी ओडिशा के हैं. इनके पास से लगभग दो लाख के चांदी के जेवरात, दो पीस डिक्की तोड़ने के लिए उपयोग में लायी जाने वाली मास्टर चाबियां, दो टीवीएस अपाचे बाइक और तीन मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

सिटी एसपी सौरभ ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 12 मार्च को अरगोड़ा हरमू इमली चौक स्थित जेवर दुकान के सामने रात में स्कूटी के डिक्की में रखा लगभग दो लाख के चांदी के जेवरात को दो बाइक पर सवार चार अज्ञात अपराधियों ने नुकीले हथियार का भय दिखा लूट लिया था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने अनुसंधान के क्रम में रातू थाना क्षेत्र के कमड़े के एक मकान में छापेमारी कर घटना में शामिल चारों शातिर अपराधियों को लूटे गये जेवरात और घटना में प्रयोग किये गयी बाइक के साथ गिरफ्तार किया.

एसपी ने बताया कि पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि रात में गहनों को लूटने के बाद वापस ओडिशा भागने का प्लान बनाए हुए थे. इसी बीच पकड़े गये. अपराधियों ने बताया कि सभी वर्ष 2019 से रांची में लगातार रेकी कर कई लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. इसमें रातू थाना क्षेत्र में दिसंबर 2020 में 50 हजार की लूट, तुपुदाना थाना क्षेत्र में 9 मार्च को डेढ़ लाख रुपए की लूट, बरियातू थाना क्षेत्र में जेवर दुकान की गाड़ी की डिक्की तोड़कर जेवरात की चोरी और कांके थाना क्षेत्र से जेवर दुकानदार की गाड़ी की डिक्की तोड़कर जेवरात की चोरी सहित अन्य घटनाएं शामिल हैं. गिरफ्तार सभी अपराधी ओडिशा से रांच आकर कमड़े में किराये के मकान में रहते थे. अपराध की घटना के अंजाम देकर रूम में आकर छुप जाते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button