नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
रांचीस्पोर्ट्स

इसमा का एक दिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर सह ब्लैक बेल्ट प्रमाण पत्र वितरण समारोह संपन्न

रांची: इंडियन स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट्स (इस्मा)के तत्वधान में एकदिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर सह ब्लैक बेल्ट प्रमाण पत्र वितरण समारोह स्थानीय वाईएमसीए कांटाटोली रांची में संपन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में श्री चोन्हांस कुजूर महासचिव वाईएमसीए रांची उपस्थित हुए। प्रशिक्षण शिविर में लगभग 50 कराटेकारो ने हिस्सा लिया जिसमें शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने का व्यायाम इम्युनिटी बढ़ाने का व्यायाम,हैंड बेसिक,किक बेसिक,काता,कुमीते, एक्सो कुमीते का एडवांस ट्रेनिंग दिया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि *श्री चोन्हास कुजूर ने कहा करोना महामारी के कारण आज की परिस्थिति में ज्यादा जरूरी है लोगों को शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखना। और अपनी जिंदगी में आए बदलाव यानी मास्क का प्रयोग करना समान दूरी बनाए रखना और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है। और मैंने देखा है कराटे के प्रशिक्षण में इन सभी बिंदुओं का विशेष ध्यान दिया जा रहा है एवं सभी ब्लैक बेल्ट धारकों को प्रमाण पत्र प्रदान किया और शूभकामनाएं दिए एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मनोज बागे सचिव वाईएमसीए उपस्थित थे
इस अवसर पर मुख्य तकनीकी निर्देशक (इस्मा) शिहान विमल आनंद नाग ने सभी ब्लैक बेल्ट धारकों को बेल्ट प्रदान किया और कहा कि हम शिक्षकों के साथ करोना काल में भी ऑनलाइन रूप से प्रशिक्षण करवाते रहे हैं और डेढ़ वर्षो के बाद पुनः हम एक जगह एकत्रित हुए हैं इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से हमारा प्रयास रहेगा कि सरकार के करोना गाइडलाइन को मानते हुए कराटे प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने बताया कि सितंबर माह में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता रांची में किया जाएगा जिसकी तैयारी शुरू कर ली गई है।
इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में मुख्य रूप से सेंसाई कमल किशोर कच्छप, नौशाद खान, गुलाम गौस कुरेशी, सुरजीत सिंह, गुलाम जावेद, विमल दीप लाल, इबरार अंसारी, जाकिर हुसैन, संदीप लाल, बर्नेट मलिंग, अनिल शर्मा, चंदन कुमार, पिंटू कुमार, गुमन गाड़ी, साजीद खान,लालचंद लोहार सहीत प्रशिक्षको ने सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button