नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

रांची के सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू, रिम्स में भी 14 जून से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा

रांची में मरीजों की संख्या कम होते ही अब अस्पतालों में ओपीडी सेवा शुरू होने लगी है. रांची के सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के बाद ओपीडी सेवा शुरू कर दी गयी है. बुधवार से सदर अस्पताल में मेडिसिन, आई और ई एंड टी विभाग में ओपीडी चालू कर दिया गया. सदर अस्पताल में गायनी, पोस्ट कोविड इलाज, फिजियोथेरेपी की सुविधा पहले से ही शुरू कर दी गयी है. अस्पताल के उपाधीक्षक एस मंडल ने बताया कि ऑर्थो और सर्जरी की ओपीडी छोड़ कर अस्पताल में लगभग सभी विभाग के ओपीडी को शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि गायनी में रोज लगभग 100 से ज्यादा महिलाएं परामर्श ले रहीं है. स्किन, ऑर्थो और सर्जरी को भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं, झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में भी कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 100 से नीचे पहुंच गयी है. संक्रमण के घटते रफ्तार को देखते हुए रिम्स के पीआरओ डीके सिन्हा ने बताया कि सोमवार 14 जून से ओपीडी सेवा शुरू कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि पहले सभी विभागों के ओपीडी परिसर को सेनिटाइज किया जायेगा. इसके बाद विभिन्न कामों के लिए लगाए गए डॉक्टरों को बुलाकर ओपीडी शुरू कर दी जाएगी. रिम्स में ओपीडी शुरू होने से राज्यभर के मरीजों को लाभ मिल पायेगा. बता दे कि प्रतिदिन रिम्स में करीब 800 मरीज डॉक्टरों से सलाह लेने पहुंचते है. कोरोना को देखते हुए 19 अप्रैल से ओपीडी सेवा को बंद कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद रिम्स ने ई-ओपीडी की शुरुआत की थी. जहां मरीजों को टेलीफोनिक सलाह दी जा रही थी. इससे रोजाना करीब 40 मरीज सेवा का लाभ ले रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button