नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

युवाओं के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा : युवा आजसू

झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा में शामिल हुए लाखों बेरोजगार युवाओं का युवा आजसू ने जताया आभार

रांची : झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा में शामिल हुए राज्य के हज़ारों शिक्षित बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। सरकार की वादाखिलाफी से युवा ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। सरकार के असफल कार्यकाल से युवाओं में निराशा है।
कल प्रभात तारा मैदान में हुए ऐतिहासिक आयोजन में शामिल हुए सभी युवाओं के प्रति हम आभार व्यक्त करते हैं।

उक्त बातें युवा आजसू के प्रदेश संयोजक अमित कुमार व गौतम कुमार सिंह ने हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।

अमित कुमार ने कहा कि झारखंड के युवाओं ने नवनिर्माण संकल्प सभा में भारी उत्साह के साथ भाग लेकर इसे ऐतिहासिक सफलता दिलाई। लाखों की उपस्थिति ने इस सभा को राज्य में बेरोजगारी के खिलाफ एक सशक्त आंदोलन बना दिया। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि इस सभा में 3 लाख से अधिक युवाओं ने अपना बायोडाटा सौंपा, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि झारखंड के युवा अपनी समस्याओं के समाधान के लिए संगठित होकर लड़ने के लिए तैयार हैं। इस अभियान ने बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दों को राष्ट्रीय चर्चा का विषय बना दिया है। झारखंड में 2.87 लाख से अधिक सरकारी पद खाली होने और बेरोजगारी दर में देशभर में तीसरे स्थान पर होने से राज्य की वर्तमान स्थिति गंभीर चिंता का विषय बनी हुई है। युवाओं के सपनों का झारखंड बनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अडिग है, और यह आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक राज्य में युवाओं को उनका हक और रोजगार नहीं मिल जाता।

गौतम सिंह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार हम युवाओं के भविष्य से खेल रही है।बेरोजगारी और पलायन आज हमारे राज्य की पहचान बन गई है। इस पहचान को बदलने और युवाओं को अधिकार दिलाने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। इस सरकार के पांच सालों प्रदेश के युवाओं को न नौकरी मिली न मिला बेरोजगारी भत्ता, निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण देने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। झारखंड खेल और खिलाड़ियों की धरती है। सरकार आज झारखंड के खिलाड़ियों को भी नौकरी नहीं दे पा रही है। हम इस मामले में बिहार से भी पीछे हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य भर में बेरोजगार शिक्षित युवाओं के बॉयोडाटा एकत्रित करने के लिए चलाए गए बॉयोडाटा संग्रह अभियान के तहत तीन लाख से अधिक युवाओं ने अपना बॉयोडाटा जमा किया है। यह बॉयोडाटा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से इकट्ठा किया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगी। युवा आजसू के पदाधिकारियों ने नवनिर्माण संकल्प सभा को राज्य के कोने कोने तक पहुँचाने के लिए मीडिया को भी धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button