नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडपलामूराजनीति

एमएमसीएच में पीएम केयर्स फंड से बनेगा ऑक्सीजन प्लांट

300 बेडों पर होगी ऑक्सीजन सप्लाई,मरीजों को मिलेगी राहत

पलामू जिला प्रशासन कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने में लगातार जुटी हुई है इसके लिए विभिन्न स्तरों से आवश्यक संसाधन व चिकित्सा उपकरण की व्यवस्था की जा रही है। इसी क्रम में एमएमसीएच में 300 नये बेडों पर ऑक्सीजन सप्लाई हेतु प्लांट का निर्माण किया जायेगा,यह प्लांट पीएम केअर फंड के तहत बनाया जायेगा। उपायुक्त शशि रंजन के निर्देशानुसार बुधवार को उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,प्रभारी सिविल सर्जन, अस्पताल सुपरिटेंडेंट एवं एडीएफ ने एमएमसीएच परिसर में नये ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने हेतु स्थल चिन्हित किया।

जिले में उपलब्ध होगा 500 प्लस ऑक्सीजन युक्त बेड

पीएम केयर्स फंड के तहत बनाए जा रहे नये ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण पूर्ण होने पर जिले में 500 प्लस ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हो जायेगा। ज्ञातव्य है कि इसके पूर्व एमएमसीएच में गुड़गांव की ग्रेस ग्रीन कंपनी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है जिसके माध्यम से 100 बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। वहीं इस कंपनी के द्वारा डीसीएचसी एवं डीसीएच में 50 बेड पर ऑक्जिसीजन सप्लाई किया जायेगा साथ ही एनएचएआई की ओर से भी 100 बेड पर ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कराया जाएगा जिसके लिए स्थल को चिन्हित कर लिया गया है, वहीं रेड क्रॉस सोसाइटी भवन में 28 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई का भी इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा किया गया है।

जिले में ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या लगातार बढ़ाने का हो रहा प्रयास: उपायुक्त

ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या बढ़ाने के संबंध में उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या को कैसे और बढ़ाया जा सके इसके लिए विभिन्न स्तरों पर लगातार प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन नंबरः-06562-228008 तथा 9065016304

कोरोना हारेगा, पलामू जीतेगा

घबराएं नही, घरों में रहें

मास्क एवम सामाजिक दूरी का अनुपालन करें

याद रहे दवाई भी कड़ाई भी
Office of Chief Minister, Jharkhand

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button