नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडपलामू

पलामू बिजली विभाग के पदाधिकारी बेलगाम बिना पैसे लिए नहीं करते हैं काम

एजेंट के माध्यम से पैसे वसूलते है बिजली विभाग के पदाधिकारी

पलामू: निलांबर पितांबरपुर(लेस्लीगंज) गर्मी एवं उमस बढ़ते ही बिजली विभाग की पोल खुलने लगी है। ट्रांसफार्मर जलने के कई-कई दिनों बाद भी बदले नहीं जा रहे हैं। शिकायत के बावजूद विभागीय अधिकारी चुप्पी साधे हैं।

हरतुआ गांव के में लगा 100केवी का ट्रांसफार्मर विगत एक सप्ताह से जला हुआ है जिससे लगभग100 से ज्यादा घरों में अंधेरा फैला हुआ है। वहीं उमस भरी गर्मी तथा भीषण तपिश में लोगों का जीना दूभर हो गया है। हरतुआ पंचायत के मुखिया खैरूण विवि ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी कई लोगों द्वारा बिजली एसडीओ तथा को जेई शिकायत किया जा चुका है। बावजूद अब तक विभाग द्वारा इसे बदला नहीं गया जिससे बिजली विभाग द्वारा जला हुआ ट्रांसफार्मर न बदलने पर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है । बताते चले की पिछ्ले बर्ष हरतुआ गांव में अचानक बिजली की तार में आग लगने कारण और बिभाग की लापरवाही से एक व्यक्ति की जान चली गई थी और केई घरों में बिजली के आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल कर खाक हो गया था परन्तु अभी ग्यारह हजार हाई बोल्टेज तार दुरुस्त नहीं किया जा सका बिजली के तार हवा चलने पर जमिन को चुमती है ।

लेकिन मजाल है बिजली बिभाग के कर्मचारी बिना पैसे लिए कुछ काम करें । इन दिनों बिजली विभाग नेअपने एजेंट द्वारा ट्रांसफार्मर लगाने के लिए ग्रामीणों से पैसे की वसूली करवा रही हैं। यह मामला हरतुआ के ग्रामीणों ने बताया कि कुछ माह पहले हम सभी ग्रामीणों ने लॉकडाउन में कर्जा उधार लेकर चंदा कर बिजली के ठेकेदार कपिल पांडे को 50,000 लिया गया था जिसके एवज में खराब ट्रांसफार्मर लाकर दे दिया गया था जोकि जलकर राख हो गया अब ग्रामीणों का कहना है कि अब हम लोग 50000 और कहां से लाएं कि नया ट्रांसफार्मर लगाएं हम सभी बिजली विभाग को विल देते हैं ।वाजूद बिजली विभाग हम लोग के साथ घोर अन्याय कर रही है ऐसे तपिश में घर में रहना मुश्किल हो गया है तथा खेती में लगे फसल दम तोड़ रहे हैं ।

मौके पर मेघनाथ प्रजापति विनय राम नागेश्वर राम कुर्बान मियां प्रेम गिरी लखन महरा तस्लीम मिया सहाबुद्दीन मियां सरजू राम कामेश्वर प्रजापति अनुज गिरी शंकर रजक जुगनू प्रजापति श्यामसुंदर प्रजापति रईस अंसारी शमीम अहमद कयुम अंसारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button