नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

रेड सी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने किया विधानसभा का दौरा,बोले

एक दिन हम भी चुनकर आएंगे विधानसभा

रांची: रेड सी इंटरनेशनल स्कूल आज़ाद बस्ती रांची के विद्यार्थियों का शैक्षणिक टूर प्रिसिपल सोनी केरकेट्टा लकड़ा की अध्यक्षता में झारखंड विधानसभा और JSCA क्रिकेट स्टेडियम का किया गया। इसमें पांचवीं से सातवीं कक्षा के 30 विद्यार्थी शामिल हुए। सर्वप्रथम बच्चों को झारखंड विधानसभा ले जाया गया। विधानसभा के सीनियर अधिकारियों ने बच्चों को विधानसभा के बारे में विस्तृत जानकारी दी।अधिकारियों ने बताया कि यह भवन हाल में बना। यह दुनिया की आधुनिक इमारतों में से एक है। इसके अलावा उन्होंने सदन की कार्यवाही कैसे चलती है व अन्य कमेटियां किस तरीके से काम करती है, के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। इसके बाद बच्चों ने झारखंड विधानसभा के विभिन कर्मचारियों के साथ मुलाकात की। बच्चों ने विधानसभा की पुस्तकालय का भी दौरा किया। इस भ्रमण का उद्देश्य यह था कि बच्चे सदन की कार्यवाही को जानें और राजनीतिक समझ बढ़ा सकें। सभी बच्चों ने विधानसभा को अपने आँखों से देख काफी उत्साहित थे। सातवीं की छात्रा जिकरा ने कहा कि हमने आज तक विधानसभा के इस नए इमारत को केवल टीवी में देखा था, सामने देख कर काफी खुशी महसूस हुई। मैं भी बड़ा होकर विधायक बनना चाहती हूं और इस विधानसभा में पहुचकर समाज के हक की आवाज़ बुलन्द करूँगी। पांचवी के छत्रा सारा आफरीन ने कहा है कि यह इमारत नहीं बल्कि समाज के गरीब, पिछड़े और ज़रूरतमंद जनता की विकास की कर्मभूमि है। जहाँ न्याय की नींव डाली जाती है। जब बच्चों को झारखंड विधानसभा के बाद झारखंड के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम लेजाया गया तो छात्रों का उत्सह देखने लायक था। छात्रों ने स्टेडियम देख अपने फेवरेट क्रिकेटर धोनी को याद किया कहा कि यही वह ग्राउंड है जहां धोनी ने अपने कैरियर की शुरआत किया था। स्कूल की प्रिंसिपल सोनी का कहना है कि स्कूल ही सिर्फ शिक्षा का केंद्र नहीं है बल्कि विभिन इतिहासिक इमारत भी है जहाँ बच्चे कई नई चीच सिख सकतें हैं।
इस मौके पर रेड सी स्कूल के निदेशक अज़ीज़ अहमद ने कहा झारखंड विधानसभा और JSCA का स्टेडियम झारखंड के धरोहर है जहां समाज के हर तबके के छात्रों को दौरा कराया जाना चाहिये। उन्हों ने कहा कि जिस तरह बच्चों ने आनंद उठाया वह एक यादगार पल है। इस मौके पर स्कूल की प्रिसिपल सोनी, केरकेट्टा लकड़ा, निदेशक निदेशक अज़ीज़ व स्कूल के टीचर सादिया नईम , सना व छात्र सना आफरीन, फलक रिज़वी, सूफिया, अफीफ, साफा राजा, रौनक, असद, दिलशाद, अज़मत, रेयान , सानू, शहज़ादी, जिकरा,तहशीन, हुजैफा, औफ़ा आदि उपस्थित थे। यह जानकारी स्कूल के मीडिया प्रभारी तनवीर अहमद ने दी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button