नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

स्कूलों और कोचिंग संस्थान को खोलने की अनुमति देने के लिए पासवा ने राज्य सरकार का आभार जताया

रांची:प्राईवेट स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन पासवा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने राज्य सरकार द्वारा 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्कूलों में ऑफलाइन क्लास और कोचिंग संस्थान को खोलने की अनुमति देने के लिए राज्य सरकार के प्रति आभार जताया है। राज्य सरकार के इस फैसले के स्वागत में पासवा और प्राइवेट स्कूलों एवं अभिभावकों की ओर से आगामी 1अगस्त रविवार को धन्यवाद बैठक कर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं वित्त मंत्री डा रामेश्वर उराँव का आभार जताने का भी निर्णय लिया है।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पिछले दिनों पासवा और प्राइवेट स्कूल संचालकों के एक शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और राज्य में पिछले 16 महीनों से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की अनुमति देने के लिए राज्य सरकार से आवश्यक मैकेनिज्म पर विचार करने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री ने उसी दिन शिक्षा विभाग के सचिव को इस दिशा में सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर आवश्यक निर्णय लेने का भरोसा दिलाया था। बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल संचालक और अभिभावक की परेशानियों को दूर करने के लिए आज राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है, इसके लिए संगठन की ओर से मुख्यमंत्री से मिलकर भी आभार प्रकट किया जाएगा।उन्होंने कहा आपदा प्रबंधन की बैठक शुरू होने से पूर्व आपदा मंत्री बन्ना गुप्ता से भी स्कूल खोलने के लिए अनुरोध किया था,आज के इस फैसले से राज्य के लाखों बच्चों और अभिभावकों में खुशी का माहौल है।
आलोक कुमार दूबे ने कहा कि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, इसलिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन और स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक तथा सभी कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण आवश्यक है। साथ ही कोचिंग में पढ़ने वाले 18वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों और पढ़ाने वाले शिक्षकों का भी टीकाकरण जरूरी है। इसके अलावा साफ-सफाई तथा अन्य सभी एहतियाती उपाय और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कराना जरूरी है।इस बाबत पासवा की ओर से कल राज्य के सभी निजी विधालयों के लिए गाइडलाइन भी जारी किया जाएगा।
पासवा की ओर से आज झारखंड बोर्ड के 12वीं के तीनों संकाय और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों को भी शुभकामनाएं दी है। साथ ही असफल होने वाले कुछ छात्राओं का भी प्रोत्साहन बढ़ाते हुए कहा कि जीवन में परीक्षाएं आती रहती है, असफलता से घबराने की बजाय भविष्य में बेहतर करने की तैयारी अभी से शुरू कर दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button