नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

कोरोना के कारण लोगों की जान जा रही है,टीकोत्सव का आयोजन निर्लज्जता की पराकाष्ठा है: कांग्रेस

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने देशभर में आज कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की जान जा रही है, ऐसे मातम के समय में कोई उत्सव संभव नहीं है, परंतु ओछी राजनीतिक मानसिकता का परिचय देते दीपोत्सव, ढोल पीटोत्सव, थाली पीटोत्सव, झाल बजाओत्सव, शंख फूंकोत्सव और दाढ़ी बढ़ाओत्सव के बाद अब टीकोत्सव का आयोजन निर्लज्जता की पराकाष्ठा है।

प्रदेश कांग्रेस ने सरकार द्वारा लगातार किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कोरोना सैंपल को टेस्टिंग के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ीसा भेजना अच्छा प्रयास है लेकिन प्रशासनिक अधिकारी भी स्थिति की गंभीरता को समझते हुए और अधिक राहत एवं सहायता कार्यों को गति प्रदान करें।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मातम का कोई उत्सव नहीं होता, देशभर में लोग कोरोना संक्रमण से मर रहे है, अस्पताल में बेड की कमी हैं, वैक्सीन राज्यों को नहीं मिल रही हैं, केंद्र से कोई सहयोग नहीं मिल रजा है,ऐसी स्थिति में मौत और मातम के बीच उत्सव कैसे मनाया जा सकता। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वे मौत पर राजनीति बंद कर दें और तत्काल झारखंड जैसे पिछड़े राज्यों को आवश्यक सहायता उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि एक तय समय सीमा में सभी भारतीयों के लिए वैक्सीन सुनिश्चित करें, वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगे और केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में राज्यों संग कोई पक्षपात न करें। आलोक दूबे ने राज्य सरकार से मांग की है कि निजी अस्पतालों द्वारा भयादोहन रोकने के लिए कठोरतम कारवाई सुनिश्चित हो।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण में जनता का भी सहयोग जरूरी है, हर काम सरकार के भरोसा छोड़ना उचित नहीं है, लोग मास्क लगाये और सोशल डिस्टेसिंग समेत सभी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करें।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि राज्य में टोसिलिजुमाब और रेमडेसिविर समेत अन्य कोरोना इलाज के दवाओं और इंजेक्शन की भारी कमी है जिससे कोरोना मरीजों के इलाज में दिक्कत आ रही हैं। इसलिए केंद्र सरकार तत्काल पर्याप्त मात्रा में कोरोना की दवाओं को उपलब्ध कराये।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने बताया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कल दिनांक 12 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध किए जाने की मांग को लेकर स्पीकअपऑन वैक्सीन फॉर ऑल सोशल मीडिया पर देशव्यापी कैंपेंन चलाया जाएगा।झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव के नेतृत्व में एक तय समय सीमा में सभी भारतीयों के लिए वैक्सीन सुनिश्चित करने, वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगाने एवं केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में राज्यों संग कोई पक्षपात नहीं किए जाने की मांग को लेकर कल 12 अप्रैल को कांग्रेस के सभी नेता,विधायक, मंत्री व पदाधिकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड कर केन्द्र सरकार एवं प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button