नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

पेट्रोलपंप लूटकांड का हुआ खुलासा, पुराने कर्मचारी ने ही कराई थी लूट

रांचीः रांची पुलिस ने हथियार के बल पर बालाजी पेट्रोल पंप पर हुई लूट का खुलासा कर दिया है. इस लूटकांड की प्लानिंग पंप के पुराने कर्मचारी ने ही की थी. पूर्व कर्मचारी ने अपने अन्य चार सहयोगियों के साथ मिलकर हथियार के बल पर बालाजी पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इसमें से तीन अपराधियों को दबोच लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम नामकुम के नवीन कच्छप उर्फ चौबे कच्छप, नगड़ी के विजय नायक और ओरमांझी के राजेश कुमार महतो बताए जा रहे हैं. वहीं लूट की प्लानिंग करने वाले समेत दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

पुलिस ने बालाजी पेट्रोल पंप लूटकांड में पकड़े गए अपराधियों के पास से दो देसी कट्टा, चार कारतूस, चाकू के साथ 19 हजार रुपये बरामद किए हैं. पूरे मामले का खुलासा करते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि बालाजी पेट्रोल पंप पर पूर्व में एक कर्मचारी काम करता था. उसे कुछ दिन पहले पंप के मालिक ने काम से हटा दिया था. पेट्रोल पंप में आने वाली राशि की जानकारी उसको थी. काम से हटाए जाने के बाद उसने लूट की पूरी प्लानिंग की और वारदात को अंजाम दिया. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है.

एसएसपी के निर्देश पर गठित हुई थी टीम

लूट की वारदात होने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने ग्रामीण एसपी के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया था. सिल्ली डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में गठित टीम में ओरमांझी थाना प्रभारी, सिकिदिरी थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था. सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस की टीम ने पहले आरोपी नवीन कच्छप को गिरफ्तार कर लिया. कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने अपने अन्य साथियों के नामों का खुलासा किया, उसकी निशानदेही पर पुलिस ने विजय और राजेश को गिरफ्तार कर लिया.

पांच दिसंबर को हुई थी पेट्रोल पंप पर लूट

सिकिदिरी के भुसूर स्थित बालाजी पेट्रोल पंप पर पांच दिसंबर को अपराधियों ने हथियार के बल पर कर्मचारियों को बंधक बना लिया था, उनके साथ मारपीट की थी और बिक्री के 86 हजार रुपये लूट लिए थे. इस मामले में सिकिदिरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button