नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

गौ तस्करी के ख़िलाफ़ पुलिस की बड़ी कारवाई,भारी मात्रा में मवेशी बरामद

निरसा: जिला पुलिस कप्तान के आदेश के बाद शनिवार की शाम मैथन टोल प्लाजा समीप गौ तस्करों के ख़िलाफ़ विशेष अभियान चलाया गया। अभियान का नेतृत्व निरसा एसडीपीओ पीताम्बर सिंह खेरवार कर रहे थे। मौके पर सर्किल इंस्पेक्टर और ओपी प्रभारी मैथन मौजूद थे।

प्राप्त समाचार के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना के द्वारा 14 गाड़ी से गौ तस्करी का सूचना प्राप्त हुआ। जिसके बाद NH2 से संबंधित पुलिस चौकी निरसा, गल्फरबाड़ी और मैथन ओपी क्षेत्र के NH2 दिल्ली कोलकाता मुख्य मार्ग पर निरसा एसडीपीओ के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। जहां सिंडिकेट के 14 गाड़ी को पकड़ने के लिए संध्या 7बजे से मैथन टोल प्लाजा के समीप एसडीपीओ ने पुलिस बल के साथ टोल गेट 1,2,3 और 5 पर सिंडिकेट के गाड़ियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान मैथन टोल के समीप भारी संख्या में गौ व बछड़े लदा गाड़ी संख्या WB39C 0184 गाड़ी को धार दबोचा। जिसके बाद गल्फरबाड़ी ओपी पुलिस ने दो गौ लदा दो गाड़ी को दबोच लिया। सूचना मिलते ही धनबाद सिटी एसपी आर राम कुमार अभियान में पकड़े गए गौ गाड़ियों का जायज़ा लेने गल्फरबाड़ी व मैथन ओपी पहुचे। जहां पकड़े गए गाड़ी,चालक से पूछताछ किया। मामले में मीडिया कुछ पूछती की सिटी एसपी आर राम कुमार मीडिया से बचते हुए निकल गए। और मैथन टोल के समीप अभियान जारी रखने के लिए रात भर मैथन ओपी प्रभारी के मौजुदगी में पुलिस बल तैनात कर अभियान जारी रखने को कहा।

आपको बता दे NH2 मैथन बॉर्डर के रास्ते बिहार ,यूपी से गौ तस्करी का कारोबार जोरो पर किया जा रहा है। जो पूरा खेल सिंडिकेट के सहारे हो रहा है। रात में मैथन चेक पोस्ट के रास्ते गौ लदे वाहन को झारखंड चेकपोस्ट पार कराया जाता है। पुलिस द्वारा कई बार कार्यवाही करने के बाद भी गौ तस्करी का कारोबार लगातार जारी है।
सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस द्वारा गौ तस्करी मामले में इतने पर बाहर कार्रवाई होने के बाद भी अब तक एक भी सिंडिकेट के लोगों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस तस्करी मामले में गहराई से कोई जांच कर गौ तस्करी पर रोक लगाने में सफल हो पाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button