नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

पुलिस ने मवेशी से लदा ट्रक पकड़ा, एक ट्रक टोल टैक्स का बेरियर तोड़ फरार

धनबाद : निरसा क्षेत्र के मैथन ओपी अंतर्गत संजय चौक पर गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की अहले सुबह निरसा एसडीपीओ के नेतृत्व में मैथन ओपी प्रभारी एवं पुलिस टीम ने छापेमारी कर मवेशी लदा एक ट्रक जब्त किया. वही इस दौरान पुलिस को देख दूसरा ट्रक भाग निकला और झारखंड बॉर्डर को पार कर बंगाल में प्रवेश कर गया.

संबंध में निरसा एसडीपीओ विजय कुशवाहा ने कहा गुप्त सूचना पर मवेशी लदा एक ट्रक को पकड़ा गया है वही दूसरा ट्रक पुलिस को चकमा देकर मैथन टोल टैक्स का बैरियर तोड़ते हुए बंगाल घुसने में सफल रहा.

मौका देख पकड़ा गया ट्रक का चालक भागने में सफल रहा. एसडीपीओ ने कहा जब्त ट्रक में लगभग 33 मवेशी को बांध कर रखा है. देखने से प्रतीत होता है कि सभी को कटैया के लिए ले जाया जा रहा था इसमें बच्चे एक भी नहीं है सभी बड़े गौ है.

घटना सुबह के लगभग 3:00 बजे की है पहला गाड़ी पकड़ने के चक्कर में दूसरा गाड़ी भाग गया. इसे पकड़ नहीं पाए फिलहाल पुलिस अपनी जांच पड़ताल कर रही है. गाड़ी मालिक का पता लगा रहा है. जब्त मवेशी को कतरास गौशाला भेज दिया गया है बता दें कि राजगंज के रास्ते बरवाअड्डा, निरसा होते हुए मैथन ओपी को पार कर प्रतिदिन लगभग 5 से 6 मवेसी लदा गाड़ी झारखंड बॉर्डर पार किया जा रहा है.

बताया जा रहा है खेल में प्रतिदिन सिंडिकेट के सहारे रात के अंधेरों में 1:00 बजे से लेकर सुबह के 4:00 बजे के बीच में मवेशी गाड़ियों को पार कराया जाता है जो खेल पूरा सिंडिकेट के साथ होता है और बॉर्डर को पार कर दिया जाता है. जिसमें कई स्थानीय नेता पुलिस लोग सम्मिलित रहते हैं.

मवेशी ले जाने वाले गाड़ियां को इस प्रकार से त्रिपाल के सहारे ढक दिया जाता है मानो उस पर किसी प्रकार का कोई सम्मान लोड हो ताकि कोई समझ ना पाए और इसी का फायदा उठाते हुए पुलिस के आंखों में धूल झुकते हुए तस्कर अपना खेल को अंजाम देने में लगे रहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button