नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी अंतर राज्य वाहन चोर गिरोह की महिला गैंग लीडर समेत छह गिरफ्तार

चोरी की आधा दर्जन गाड़ियां जब्त

बिहार की रहने वाली सरगना बैंक अधिकारी बनकर हजारीबाग के होटल में ठहरी थी दरोगा गुलाब की सूझबूझ से पकड़े गए सभी चोर

रांची:बुढ़मू थाना पुलिस ने अंतर राज्य वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह की सरगना एक महिला सहित आधा दर्जन चोरों को गिरफ्तार किया है । वहीं पुलिस ने 28 नवंबर को बुढ़मू थाना क्षेत्र के ग्राम पतकोइ से लूटी गई डिजायर कार के अलावा अन्य जगहों से चोरी की गई और लूटी गई आधा दर्जन गाड़ियों की भी बरामदगी की है।मालूम हो कि सदर थाना क्षेत्र के खिजुर टोला बस्ती निवासी सलामत अंसारी उर्फ रकीब की डिजायर कार को 27 नवम्बर को उसके चचेरा भाई चांद खान से शादी में मेहमान बन कर शामिल हुए 2 लुटेरों ने मारपीट कर लूट लिया था।

ऐसे दिया घटना को अंजाम—

28 को शादी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद सुबह 7:00 बजे चांद नहाने के लिए गाड़ी लेकर नदी की ओर जा रहा था, उसी वक़्त शादीशामिल हुए दो अनजान लड़के ,जो रात में भी शादी में नाच रहे थे, कार में जबरन बैठ गए कुछ दूर जाने के बाद कार चला रहे चांद के साथ मारपीट कर उसका उसका मोबाइल लूट लिया और उसे भगा दिया।

इसकी सूचना चांद ने गाड़ी मालिक अपने चचेरे भाई को नहीं दी, रात तक चांद के द्वारा घटना की जानकारी गाड़ी मालिक को नहीं दी गई । तब उन्होंने फोन लगाया तो चांद का फोन बंद मिला , उसके बाद सलामत अपने कई साथियों के साथ पहले शादी घर और फिर इधर उधर दूसरे गांव में उसकी तलाश करने निकल गए। 28 नवंबर को चांद की पत्नी ने फोन कर जानकारी दी कि वह अपने ससुराल खूंटी में सुरक्षित है।उसके बाद सलामत खूंटी गया जहां चांद नशे में सोया हुआ मिला। पूछताछ करने पर उसने बताया कि अपराधियों ने गाड़ी लूट लिया। बाद में इसकी जानकारी ग्रामीण एसपी नौशाद आलम को दी गई एसपी के निर्देश पर खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी की नेतृत्व में बुढ़मू थाना की दारोगा गुलाब की टीम ने तफ्तीश शुरू की, जिसमें शादी की रात नाच रहे कई लड़कों का वीडियो उन्हें हाथ लगा जिसमें से तीन अज्ञात लड़कों की पहचान लुटेरों के रूप में की गई । बाद में पुलिस ने उसी वीडियो के आधार पर छापामारी करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक से पुलिसिया अंदाज में की गई पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि बिहार की रहने वाली गिरोह की सरगना एक महिला है जो हजारीबाग के एक होटल में ठहरी हुई है । उसी की निशानदेही पर गिरोह के अन्य युवक गाड़ियों की चोरी कर उसके हवाले करते हैं , जिसे वह महिला चोरी की गाड़ियों को बिहार मैं खपाती है ।इतनी जानकारी होने के बाद कार्रवाई करते हुए महिला दरोगा गुलाब ने हजारीबाग के होटल में ठहरी गिरोह की सरगना महिला को गाड़ी देने की बात बोलकर बुलवाई उसके बाद योजनाबद्ध तरीके से टीम एक के बाद एक गिरोह के आधा दर्जन लुटेरों को धर दबोचा ।
पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों में……………
शामिल है पुलिस गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर 28 नवंबर को लूटी गई डिजायर कार नंबर (jh01) ई जे 9127 समेत आधा दर्जन चोरी के वाहन भी बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की ।गिरफ्तार आरोपियों में हजारीबाग निवासी शिवकुमार महतो अशफाक अंसारी अजहर अंसारी के अलावा चारों थाना का रहने वाला फरीद खान उर्फ मुन्ना सहित पटना बोरिंग रोड की रहने वाली गिरोह की संचालक लवली सिंह शामिल है गिरफ्तार आरोपियों के पास से बरामद गाड़ियों में एक 28 तारीख को लूटी गई डिजायर कार के अलावा एक क्रेटा कार और एक ब्रेजा कार शामिल है वही इनके पास से पुलिस ने कई फर्जी नंबर प्लेट और वाहनों के फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button