नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

लोहरदगा में पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार, फायरिंग व लेवी मामले में पुलिस को थी तलाश

लोहरदगा: लोहरदगा जिले के भंडरा थाना पुलिस ने विकास योजना में दहशत फैलाने वाले पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। भंडरा थाना क्षेत्र के नंदनी जलाशय में पुल निर्माण के दौरान फायरिंग करने, मजदूरों के साथ मारपीट व लेवी मांगने, पीएलएफआई के नाम का पर्चा चिपकाने के मामले में पुलिस को तीन साल से इनकी तलाश थी। दोनों उग्रवादियों को भंडरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।

उग्रवादियों को भंडरा थाना पुलिस ने रांची जिले के गड़गांव स्थित उग्रवादियों के घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

इसकी जानकारी भंडरा थाना प्रभारी अभिषेक तिवारी ने दी। गिरफ्तार उग्रवादियों को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए भंडरा थाना प्रभारी अभिषेक तिवारी ने बताया कि छह जुलाई 2018 को भंडरा के नंदनी डैम में पुल निर्माण के दौरान दहशत फैलाने के मामले में उग्रवादियों को भंडरा थाना पुलिस ने रांची जिले के गड़गांव स्थित उग्रवादियों के घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीएलएफआई के सदस्य रांची जिले के इटकी थाना क्षेत्र के गड़गांव निवासी राजेंद्र लोहरा के पुत्र हरिचरण लोहरा व खसिया उरांव के पुत्र चरवा उरांव द्वारा भंडरा के नंदनी डैम में पुल निर्माण कार्य करा रहे मुंशी व मजदूरों के साथ मारपीट की गई थी।

साथ ही फायरिंग करते हुए दहशय फैला का लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। पीएलएफआई के नाम का पर्चा भी छोड़ा गया था। इसके बाद से दोनों उग्रवादी फरार चल रहे थे। गुप्त सूचना पर भंडरा थाना पुलिस ने गडग़ांव स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने मामले में दोनों उग्रवादियों को भादवि की धारा धारा 367, 368 एवं 17 सीएलए एक्ट के तहत जेल भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button