नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

डेटोनेटर और जिलेटिन सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी पूना महतो गिरफ़्तार

गिरिडीह:जिले के तिसरी ब्लॉक में डेटोनेटर और जिलेटिन सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी पूना महतो व एक अन्य आरोपी को मंगलवार की देर रात गिरफ्तार किया गया। घर में विस्फोटक रखने के आरोप में पीड़ित व घर के मालिक बुधन राय को बीते सोमवार को ही जेल भेजा गया है। दरअसल शनिवार की रात गुमगी पंचायत में एक घर में विस्फोट हुआ था जिससे एक ही परिवार के चार लोग मारे गए थे। इस विस्फोट से पूरा घर पूरी तरह टूट कर बिखर गया था। इस मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम बुलाई गयी। टीम में शामिल फॉरेंसिक साइंस झारखंड के डिप्टी डायरेक्टर बीके ठाकुर ने बताया कि डेटोनेटर और जिलेटिन मिले हैं जो की बहुत ही भयावह विस्फोटक पदार्थ है. जिससे पहाड़ भी आसानी से तोड़ा जाता है। घटनास्थल पर दोनों विस्फोटक पदार्थों का एक साथ मिलना इस बात को साबित करता है कि जिलेटिन और डेटोनेटर से ही मकान विस्फोट हुआ है और चार बेक़सूर लोग मारे गए।

शनिवार को हुए विस्फोट में चार लोगों की जान चली गयी

राज्य सरकार के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम बनाकर फोरेंसिक जांच करवाई गयी है। बीके ठाकुर ने बताया कि जो भी साक्ष्य मिले हैं, उसकी रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी। बता दें कि शनिवार को हुए विस्फोट में चार लोगों की जान चली गयी है। इस विस्फोट की आवाज लगभग 3 KM दूर तक सुनी गई थी। विस्फोट में चार निर्दोष लोग जिसमें बुधन राय की पत्नी भुखली देवी, बहू सुनीता देवी, 3 साल का पोता अंकित कुमार और एक माह के नवजात पोते की जान चली गई थी..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button