नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

पॉजीटिव न्यूज:झारखंड में हार रहा कोरोना 10 दिनों में 20% से 6% हुई कोरोना संक्रमण की दर

रांची: झारखंड के लिए अच्छी और राहत देने वाली खबर है. राज्य में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है. सूबे में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है. झारखंड में कोरोना का जो ग्राफ अप्रैल महीने में ऊपर की ओर जा रहा था. वो अब तेजी से नीचे की ओर आ रहा है. झारखंड में बीते 10 दिनों में कोरोना संक्रमण की दर 20.20 प्रतिशत से गिरकर 6.14 प्रतिशत पर आ गयी है. टेस्ट बढ़ाने के बावजूद राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में अब कमी आ रही है. सोमवार को झारखंड का पाजिटिविटी रेट 6.14 प्रतिशत रहा, जबकि एक मई को यह 20.20 प्रतिशत था.

राज्य का डबलिंग रेट भी बढ़कर 38 दिन हो गया है

मई का महीना झारखंड और झारखंड वासियों के लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है. सोमवार को राज्य में कुल 100724 सैंपल की जांच हुई, जिसमें से मात्र 6187 कोरोना संक्रमित मरीज मिलें. जबकि इसी दिन पूरे राज्य में 6962 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौटे. राज्य का डबलिंग रेट भी बढ़कर 38 दिन हो गया है, यानी अब झारखंड में 38 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे है, जो 22 अप्रैल को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत में 23 दिन थे.

जब भी बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहने, और सामाजिक दूरी का पालन करें

साफ है कि झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी से कमी आ रही है. मगर अब भी हमें सतर्क रहने की जरुरत है. जब भी बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहने, और सामाजिक दूरी का पालन करें. याद रखें, आपके संयम और जागरूकता से ही कोरोना हार रहा है. आपकी लापरवाही इस संक्रमण को फैलने का मौका दे सकती है. राज्य सरकार आपके जीवन और जीविका को ध्यान में रखते हुए आने वाले दिनों में फैसले ले सकती है, मगर यदि सरकार की ओर से आपकी जीविका को ध्यान में रखते हुए जरुरी छूट दी जाती है, तब भी आपको अपनी ओर से लापरवाही नहीं बरतनी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button