नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

प्रधानमंत्री जिद्द और अहंकार में डूबे हुए हैं- कांग्रेस

रांची।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने आज कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश आज विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है, किसान संकट में है, बढ़ती महंगाई के कारण आम जनता त्रस्त है, रोजगार छिन गया है और अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है ऐसी स्थिति में देश की जनता को एकजुट होने की जरूरत है। पार्टी ने किसानों के समर्थन में लड़ाई को तेज करने का निर्णय लिया है और इसी क्रम में 20 फरवरी को हजारीबाग में पार्टी की ओर से राज्य स्तरीय रैली आयोजित की जा रही है जिसमें कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह भी हिस्सा लेंगे।

ऐतिहासिक ट्रैक्टर रैली व किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया है

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि 20 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी आरपीएन सिंह के मार्गदर्शन में और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में हजारीबाग में ऐतिहासिक ट्रैक्टर रैली व किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया है, रैली एवं किसान सम्मेलन की जिम्मेदारी कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को सौंपी गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित इस रैली में भाग लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी आरपीएन सिंह कल दिनांक 19 फरवरी को सेवा विमान से रांची पहुंच रहे हैं, उनके साथ स्टेट कोऑर्डिनेटर अजय शर्मा भी आएंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने बताया प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित रैली ऐतिहासिक होगी और झारखंड की ओर से किसानों के समर्थन में प्रधानमंत्री तक एक मजबूत आवाज पहुंचाई जाएगी।मटवारी गांधी मैदान हजारीबाग में होने वाली इस रैली की सफलता के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव लगातार दौरा कर रहे हैं, आज भी अपने सहयोगी राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के साथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर निकल गये हैं एवं हजारीबाग पहुंचकर कई सभाओं को संबोधित किया, रात्रि विश्राम हजारीबाग में करेंगे, 19 फरवरी पूर्वाहन गिरिडीह जाएंगे और फिर रात्रि हजारीबाग में रहेंगे और 20 तारीख की रैली की सफलता के उपरांत रांची वापस लौटेंगे। कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम, मंत्री बन्ना गुप्ता राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग सभा एवं बैठक आयोजित कर रैली की सफलता के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा देश ने ऐतिहासिक सुधार के नाम पर नोटबंदी झेला लाखों नौकरियां गई और सैकड़ों जिंदगियां खत्म हो गई,4 घंटे के अंतराल में देश को लोक डाउन किया और अब एक ऐसा कानून थोपने का काम किया गया जिसे देश के किसी किसान या किसान संगठन ने मांग नहीं की थी।पिछले 85 दिनों से देश का किसान आंदोलन पर है तथा 180 से ज्यादा किसानों ने अपनी शहादत दे दी है,और देश के प्रधानमंत्री जिद्द और अहंकार में डूबे हुए हैं, किसानों की शहादत पर भी सहानुभूति के एक शब्द नहीं बोलते, भारत के फेडरल स्ट्रक्चर को कमजोर करने वाले इस कानून के खिलाफ झारखंड के कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे। पंजाब के नगर निकाय चुनाव में वहां के किसानों ने भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल को पूरी तरह से बाहर कर दिया है, आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरे देश से भाजपा का सफाया होना तय है

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि ने देश के जनता के ऊपर एक कड़ा प्रहार किया है, बढ़ती महंगाई ने कमर तोड़ कर रख दी है,अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद देश में पेट्रोल की कीमत तिहाई अंक में पहुंच गई है, गृहणीयों का बजट पूरी तरह से गड़बड़ा गया है, 2014 से लेकर अब तक केंद्र की सरकार ने सिर्फ उत्पाद शुल्क पर 200 खरब रुपए कमाए हैं,किशोर शाहदेव ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी किसान रैली के उपरांत बढ़ती महंगाई को लेकर धारदार आंदोलन करेगी और जनता के हितों में पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतें वापस लेने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरेगी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने गठबंधन की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि आगामी कैबिनेट में बेरोजगारी भत्ता के लिए भी सरकार फैसले लेगी एवं मंजूरी देगी। वहीं दूसरी तरफ करोना महामारी के बावजूद गठबंधन की सरकार ने किसानों की ऋण माफी का ऐतिहासिक फैसला लिया, तो जेपीएससी द्वारा नौकरी की अधिसूचना जारी कर पिछले 5 वर्षों से बंद रोजगार देने की दिशा में कदम बढ़ाया, सरना धर्म कोड लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लेकर केंद्र सरकार को भेजा गया, हाईकोर्ट का बेंच दुमका में स्थापित करने का फैसला लिया,मनरेगा मजदूरों की मानदेय बढ़ाने का निर्णय, सामाजिक सुरक्षा के तहत दिव्यांग,विधवा एवं वृद्धा पेंशन की राशि बढ़ाना, रसोईया का वेतन मान बढ़ाना, ऐसे कई महत्वपूर्ण फैसले राज्य सरकार की उपलब्धियां रही हैं ।उन्होंने कहा आने वाले दिनों में भी गठबंधन की सरकार अपने घोषणा पत्र में किए गए वादे को धीरे-धीरे जमीन पर उतारने का काम करेगी ओर पिछले पांच वर्षों में होर्डिंग व बैनर की राजनीति करने वालों को सरकार के कार्यों से कुछ सीख लेनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button