नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

उत्पाद सिपाही की दौड़ में युवक की मौत,10 किलोमीटर की दौड़ पूरा करने के बाद बिगड़ी थी तबियत

गिरिडीह का रहने वाला था युवक

न्यूजरूम:झारखंड के पूर्वी सिंहभूम स्थित जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर (सीटीसी) स्वासपुर में उत्पाद विभाग सिपाही की बहाली के लिए केंद्र बनाया गया है। यहां पहले दिन नौकरी के लिए 2000 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई। नौकरी पाने की उत्साह के बीच एक अत्यंत दुखद घटना भी सामने आ गई। झारखंड के गिरिडीह जिला स्थित केशवारी के रहने वाले पिंटू कुमार की दौड़ने के दौरान मौत हो गई।

गिरिडिह का पिंटू भी अन्य अभ्यर्थियों के साथ दौड़ने के लिए तैयार था. नौकरी पाने का जज्बा लेकर सैकड़ो किलोमीटर दूर पहुंचा पिंटू दम लगाकर दौड़ने लगा। भीषण गर्मी में दौड़ते हुए पिंटू का दम फूलने लगा फिर भी उसने हार नहीं मानी। समय रहते उसने अपने 10 किलोमीटर की दौड़ भी पूरी कर ली। परंतु दौड़ पूरी करने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे तत्काल केंदाडीह अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए एमजीएम रेफर कर दिया। लेकिन पिंटू ने एमजीएम अस्पताल तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।
जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक अभ्यर्थी पिंटू कुमार के पोस्टमार्टम के लिए एक मेडिकल टीम की गठन की गई है। जो मौत के कारणों की जानकारी इकट्ठा करेगी। पिंटू के परिजनों को भी मामले की सूचना दे दी गई। सूचना पाकर परिजन पिंटू के शव को लेने रवाना हो चुके हैं।
सीटीसी एसपी विजय आशीष कुजूर ने बताया कि गिरिडीह के युवक पिंटू कुमार ने काफी अच्छी दौड़ लगाई। दौड़ में उसने क्वालीफाई भी कर लिया था। लेकिन इस भीषण गर्मी में उमस के कारण उसका दम फूलने लगा। उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया था। इस बात का बेहद अफसोस है कि युवक की मौत हो गई है। उसके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button