नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

हेमंत सरकार बना रही नई नियोजन नीति,रघुवर ने बनाई थी गलत नीति

रांची : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सरकार नयी नियोजन नीति का ड्राफ्ट तैयार कर रही है. बजट सत्र में इसका संकेत दिखेगा. सरकार ऐसी नियोजन नीति बनायेगी, जिसमें राज्य के 24 जिलों में तृतीय व चतुर्थ वर्ग पर सिर्फ झारखंडियों की नियुक्ति होगी. इस नीति में 13 अनुसूचित व 11 गैर अनुसूचित जिलों का भेदभाव नहीं रहेगा. यह बात श्री भट्टाचार्य ने मंगलवार को बरियातू स्थित पार्टी कार्यालय में कही.

रघुवर सरकार ने बनायी गलत नीति : सुप्रियो ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य को 13 व 11 जिलों में बांटने का काम किया था. एक राज्य में दो तरह की नियोजन नीति कैसे हो सकती है? रघुवर सरकार की गलत नीति का खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं. पुलिस व शिक्षक बहाली में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग नौकरी पा गये. यहां के स्थानीय को नौकरी नहीं मिली.

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने अपने कार्यालय में सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया. 2017 में अनुबंध पर बहाली की गयी. इसमें शर्त लगा दी गयी थी कि इनकी नियुक्ति सिर्फ तीन वर्षों तक के लिए होगी. अगर रघुवर सरकार को इन्हें नौकरी देनी थी, तो नियोजन नीति के इनकी बहाली क्यों नहीं की गयी? रघुवर सरकार के पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में जेपीएससी की एक भी नियुक्ति नहीं हुई. हेमंत सरकार अब साल में दो जेपीएससी की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रही है.

काफिले पर हमले के दूसरे दिन सीएम को मिला था धमकी भरा मेल : श्री भट्टाचार्य ने कहा कि दिसंबर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के दूसरे दिन धमकी भरा मेल मिला था. इसमें कहा गया था कि इस बार तो तुम बच गये, दूसरी बार घर में घुस कर मारेंगे. प्रथमदृष्टया जानकारी मिली थी कि स्वीडीस प्लेटफॉर्म के आइपी एड्रेस से मेल आया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

कृषि कानून वापस नहीं हुआ, तो 42 सीटों पर पहुंच जायेगी भाजपा : केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार को शहीद किसानों का सम्मान करते हुए अविलंब तीनों कृषि कानून वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वे कांग्रेस का काम कर रहे हैं. अगर कृषि कानून वापस नहीं हुआ तो 2024 में लोकसभा में भाजपा 42 सीटों पर पहुंच जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button