नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधजमशेदपुरझारखंड

एफसीआई गोदाम, जेएनएसी व जमशेदपुर प्रखंड के सरकारी गोदामों में छापा, बड़े घपले के संकेत, जांच शुरु, गोदाम सील

जमशेदपुर : डीसी सूरज कुमार के आदेश पर बुधवार को अलग-अलग टीम बनाकर जिले के कई सरकारी खाद्यान्न के गोदामों में छापेमारी की गई. इस बीच कई गोदामों में खाद्यान्न कम पाया गया तो कहीं ज्यादा. इस छापेमारी के बाद पूरे गोदामों के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. जमशेदपुर प्रखंड की बात करें तो डीडीसी परमेश्वर भगत और विधि व्यवस्था डीएसपी फैज अकरम के अलावा अन्य अधिकारियों की टीम बनायी गई थी. छापेमारी के दौरान सरकारी गोदाम में कागजातों से 1000 क्विंटल कम चावल मिला है. उसके बाद गोदाम को सील कर दिया गया. परमेश्वर भगत ने बताया कि खाद्यान्न के साथ हेरा-फेरी करने के मामले में अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कहीं अधिक तो कहीं कागजातों से कम खाद्यान्न

लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है. बर्मामाइंस के एफसीआई गोदाम में की गई छापेमारी के दौरान 600 क्विंटल अधिक चावल पाया गया. यहां पर डीसीएलआर के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी. साथ में सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट भी मौजूद थे. साकची जेएनएसी गोदाम में की गई छापेमारी में 500 क्विंटल कम चावल मिले. इस बीच रजिस्टरों की भी जांच की गई. जांच के दौरान अधिकारियों को लग रहा था कि रजिस्टर कुछ बोल रहा है और वस्तुस्थिति कुछ और है. छापेमारी के बारे में जिले के डीडीसी परमेश्वर भगत ने कहा कि एफसीआई गोदाम और सरकारी गोदाम तक खाद्यान्न पहुंचाने के दौरान बीच में ही हेरा-फेरी की जाती है. एस बीच ब्रोकर भी सक्रिय रहते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button